Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: मध्य गाजा की तरफ बढ़ी इजरायली सेना, पिछले 24 घंटे में 100 से अधिक फलस्तीनियों की मौत; 158 घायल

इजरायल और हमास के बीच अक्टूबर से युद्ध जारी है। इजरायल ने गाजा में अब तक बड़े पैमाने पर हमास को नुकसान पहुंचाया है। इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए ताजा हमले में करीब 100 फलस्तीनीयों की मौत हुई हैं और 158 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि गाजा में एक बार आंशिक युद्धविराम के बाद जंग जारी है।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sat, 30 Dec 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
इजरायल और हमास के बीच अक्टूबर से युद्ध जारी है। (फोटो- एपी)

रायटर, काहिरा। इजरायल और हमास के बीच अक्टूबर से युद्ध जारी है। इजरायल ने गाजा में अब तक बड़े पैमाने पर हमास को नुकसान पहुंचाया है। इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए ताजा हमले में करीब 100 फलस्तीनीयों की मौत हुई हैं और 158 लोग घायल हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में 100 से अधिक मौतें

समाचार एजेंसी रायटर ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 100 फलस्तीनी मारे गए हैं और 158 घायल हुए हैं। बता दें कि गाजा में एक बार आंशिक युद्धविराम के बाद जंग जारी है।

यह भी पढ़ेंः Israel Embassy Blast: स्पेशल सेल करेगी इजरायली दूतावास के पीछे हुए धमाके की जांच, मामले में मुकदमा भी दर्ज

गाजा में अब तक 21,672 फलस्तीनियों की मौत

जानकारी के अनुसार, सात अक्टूबर से गाजा में इजरायली हमलों में कुल 21,672 फलस्तीनी मारे गए हैं। इसके अलावा 56,165 लोग घायल हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आंकड़ों में पिछले 24 घंटों में मारे गए 165 फिलिस्तीनी और 250 घायल शामिल हैं। इससे पहले पिछले 24 घंटों में 100 लोगों की मरने की सूचना था।

मध्य गाजा की तरफ इजरायी सेना

बता दें कि गाजा के अल-बुरेज, नुसीरत और मेघाजी में इजरायली सेना और हमास आमने-सामने है। ये इलाके जंग के मैदान में बदल चुके हैं। वहीं, गाजा के उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्र के बाद इजरायली सेना ने अब मध्य क्षेत्र को नियंत्रण में लेना शुरू कर दी है।

हमास की साढ़े छह करोड़ डिजिटल फाइलें जब्त

इधर, इजरायली सेना ने गाजा में हमास की सुरंगों साढ़े छह करोड़ डिजिटल फाइलें और पांच लाख कागजी दस्तावेज जब्त किए हैं। इन फाइलों में हमास की सुरंगों, आर्थिक संसाधनों, योजनाओं और संगठन से संबंधित तमाम तरह की जानकारियां हैं, जिसका उपयोग अब इजरायली सेना हमास को खत्म करने के लिए करेगी।

यह भी पढ़ेंः इजरायल डिफेंस फोर्स में सेवा देने से किशोर ने किया इनकार, 30 दिनों की सैन्य जेल की सुनाई कठोर सजा