Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास के शीर्ष कमांडर का किया खात्मा, कहा- सभी आतंकियों का होगा यही हश्र

इजरायल रक्षा बलों ने हमास के एक शीर्ष कमांडर के खात्मे का दावा किया। आईडीएफ ने बताया कि आतंकवादी संगठन हमास के एक कमांडर को मार गिराया गया जिसने पिछले हफ्ते दक्षिणी इजरायल समुदायों पर किए गए हमलों में से एक का नेतृत्व किया था। आईडीएफ ने कहा कि हमने उसका खात्मा कर दिया। हमास के सभी आतंकवादियों का यही हश्र होगा।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
इजरायल ने मार गिराया हमास के टॉप कमांडर को (फोटो: एएफपी)

तेल अवीव, एएनआई। Israel-Hamas War: इजरायल और आतंकवादी संगठन हमास के बीच भीषण युद्ध छिड़ा हुआ है। युद्ध की कई विभत्श तस्वीरें, क्षतिग्रस्त मकान, सड़कों पर बिफरा मलबा देखने को मिल रहा है। इस बीच, इजरायल रक्षा बलों (IDF) ने हमास के एक शीर्ष कमांडर के खात्मे का दावा किया।

बकौल आईडीएफ, आतंकवादी संगठन हमास के एक कमांडर को मार गिराया गया, जिसने पिछले हफ्ते दक्षिणी इजरायल समुदायों पर किए गए हमलों में से एक का नेतृत्व किया था।

इजरायल रक्षा बलों ने क्या कुछ कहा?

आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया। आईडीएफ ने कहा,

अली कादी ने 7 अक्टूबर को इजरायल में नागरिकों के अमानवीय और बर्बर नरसंहार का नेतृत्व किया था। हमने उसका खात्मा कर दिया। हमास के सभी आतंकवादियों का यही हश्र होगा।

यह भी पढ़ें: हमास के सभी आतंकियों का हश्र अल कादी जैसा होगा, IDF ने दी चेतावनी

कैसे हुआ आतंकी अली कादी का खात्मा?

बकौल आईडीएफ, आतंकी अली कादी का खात्मा खुफिया जानकारी के आधार पर हुआ। अली कादी को एक ड्रोन हमले में मार गिराया गया। आईडीएफ ने बताया कि अली कादी को 2005 में इजरायली नागरिकों के अपहरण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 2011 में गाजा पट्टी पर उसे रिहा कर दिया गया था।

हमास के खात्मे की तैयारी पूरी 

इजरायल ने हमास के खात्मे की तैयारियां पूरी कर ली हैं। दरअसल, इजरायली रक्षा बल और उनके टैंक गाजा सीमा के पास तैनात हैं। गाजा सीमा से सामने आ रही तस्वीरों में टैंकों को गाजा पट्टी की ओर गोले दागते देखा जा सकता है। साथ ही रक्षा बलों का पैदल दस्तां भी सीमा की ओर बढ़ रहा है।

इस बीच, इजरायल सेना के शीर्ष प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि इजरायल रक्षा बल गाजा पट्टी में फलस्तीनी आतंकियों के साथ चल रहे युद्ध के अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 2269 फलस्तीनियों की मौत