Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'बच्चे, महिला... जितना संभव हो उतने लोगों को मारो', सीक्रेट डॉक्यूमेंट में हमास के खूनी खेल का खुलासा

इजरायल में हमास हमले को लेकर टॉप सीक्रेट डॉक्यूमेंट से पता चला है कि हमास ने अपने आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने का आदेश दिया था। सीक्रेट डॉक्यूमेंट में जितना संभव हो उतने लोगों को मारने बंधक बनाने और गाजा पट्टी ले जाने की बात कही गई है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 15 Oct 2023 01:44 AM (IST)
Hero Image
सीक्रेट डॉक्यूमेंट में हमास हमले की प्लानिंग का हुआ खुलासा। (फोटो- एपी)

एएनआई, तेल अवीव। Israel Hamas War: इजरायल में हमास हमले को लेकर टॉप सीक्रेट डॉक्यूमेंट से पता चला है कि हमास ने अपने आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने का आदेश दिया था। सीक्रेट डॉक्यूमेंट में 'जितना संभव हो उतने लोगों को मारने, बंधक बनाने और गाजा पट्टी ले जाने' की बात कही गई है।

अधिक से अधिक लोगों को मारने की थी योजना

समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि सीक्रेट डॉक्यूमेंट में किबुत्ज के प्राथमिक विद्यालयों और युवा केंद्रों टारगेट बात कही गई है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को मारा जा सके।

सीक्रेट डॉक्यूमेंट से खुलासा होता है कि हमास की दो इकाइकों की योजना गांवों को घेरने और घुसपैठ करने की थी। साथ ही ऐसे जगहों को टारगेट करना था, जहां लोगों की भीड़ ज्यादा हो।

यह भी पढ़ेंः हमास पर हमले के दूसरे चरण की तैयारी शुरू, नेतन्याहू ने कहा- दुश्मनों के कृत्यों को न तो भूलेंगे और न माफ करेंगे

हमास ने 120 से अधिक को बनाया बंधकः इजरायली सेना

जानकारी के अनुसार, इजरायली क्षेत्र कफर साद में मरने वाले लोगों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है। इजरायली सेना ने शनिवार को बताया कि गाजा के हमले में 120 से अधिक लोगों को बंधक बनाया गया है।

हमास के आतंकियों के शव के पास मिले नक्शे

बता दें कि हमास के आतंकियों के शवों से कई इलाकों के नक्शे मिले हैं, जिससे पता चलता है कि इनके पास हमले की पूरी प्लानिंग थी और ये लोग अधिक से अधिक लोगों को मारने और उन्हें बंधक बनाने आए थे।

हमास के आतंकी ने हमले की बनाई थी योजना

इसके अलावा हमास के आतंकियों को एक डाइनिंग हॉल घेरने के लिए कहा गया था ताकि उसमें बंधकों को रखा जा सके। साथ ही कफर साद में हुए हमले की प्लानिंग कैसे तैयार की गई इस पर इजरायली अधिकारी विश्लेषण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा में खाने-खाने को मोहताज हुए लोग, दूध के लिए तरस रहे मासूम बच्चे

समाचार एजेंसी एएनआई ने इजरायली सेना के हवाले से बताया कि हमास के आतंकी अस्पताल, सुपरमार्केट, स्कूल और भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाना चाहते थे और इसके लिए उसने खुफिया जानकारी जुटाई थी। हमास के आतंकियों का लक्ष्य साफ था कि सबको मारना है, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।