Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब तक की सबसे छोटी शादी! दूल्हे से हो गई एक चूक, पत्नी ने शादी के तीन मिनट के अंदर ही दे दिया तलाक

कुवैत में शादी समारोह से बाहर निकलते ही दूल्हे ने दुल्हन की बेइज्जती कर दी ये बात दुल्हन को रास नहीं आई और उसने शादी के तीन मिनट बाद पति को छोड़ने का फैसला ले लिया। जज भी ऐसा करने के लिए राजी हो गए और उन्होंने तीन मिनट बाद ही इसे रद्द कर दिया। ये इतिहास की अब तक की सबसे छोटी शादी कही जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 23 Jul 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
पति की गलती पड़ गई भारी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शादी से जुड़े अनोखे मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कई बार आपने देखा होगा पति-पत्नी कई सालों तक साथ रहते हैं, लेकिन फिर तलाक ले लेते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक अनोखे मामले के बारे में बताते हैं, जहां कुवैत के एक कपल ने शादी के तीन मिनट बाद ही तलाक ले लिया।

इंडिपेंडेंट इंडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक कपल ने पति-पत्नी घोषित होने के तीन मिनट बाद ही तलाक ले लिया, क्योंकि दूल्हे ने शादी समारोह से निकलते समय दुल्हन का अपमान किया था। दरअसल जब कोर्ट में शादी की सारी औपचारिक कार्यवाही समाप्त होने के बाद कपल अदालत से बाहर निकला तो दुल्हन लड़खड़ा गई। रिपोर्ट के मुताबिक, दूल्हे ने गिरने पर उसे बेवकूफ कहा।

क्यों आया महिला को गुस्सा?

यह सुनकर महिला क्रोधित हो गई और जज से उनकी शादी तुरंत रद्द करने को कहा। जज सहमत हो गए और उनकी शादी के तीन मिनट बाद ही इसे रद्द कर दिया। इसे देश के इतिहास की सबसे छोटी शादी कहा जा रहा है।

बता दें कि यह घटना 2019 में हुई थी और सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रही है। लोगों ने सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बौछार कर दी, एक यूजर ने लिखा, मैं एक शादी में गया था, जहां दूल्हे ने अपने भाषण में पूरे टाइम अपनी पत्नी का मजाक उड़ाया। इसके बाद यूजर ने कहा, इसकी पत्नी को भी वही करना चाहिए था, जो उसने किया है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

दूसरे शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, 'जिस शादी में कोई सम्मान नहीं है वह शुरू से ही असफल होती है।' एक अन्य ने कहा, 'अगर वह शुरुआत में ही ऐसा व्यवहार करता है, तो उसे छोड़ देना ही बेहतर है।'ऐसे ही एक मामले में साल 2004 में, यूनाइटेड किंगडम में एक कपल ने शादी के सिर्फ 90 मिनट बाद तलाक के लिए अर्जी दायर की थी।

यह भी पढ़ें: New Delhi: 'पत्नी के खिलाफ क्रूरता का निष्कर्ष उसके भरण-पोषण से इन्कार का आधार नहीं', तलाक के एक मामले में हाई कोर्ट की टिप्पणी

यह भी पढ़ें: तलाक के बाद Hardik Pandya की कटेगी जेब, Natasa Stankovic को देनी पड़ेगी इतनी मोटी रकम!