Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुवैत के शासक शेख नवाफ अल अहमद अल सबा की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती

कुवैत के शासक शेख नवाफ अल अहमद अल सबा की अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। शेख नवाफ अल अहमद अल सबा को कुवैत की कमान मिलने के बाद से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि 86 वर्षीय शेख नवाफ अल अहमद को साल 2020 में कुवैत की सत्ता सौंपी गई थी।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
कुवैत के शासक शेख नवाफ अल अहमद अल सबा की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती (फाइल फोटो)

एपी, दुबई। कुवैत के शासक शेख नवाफ अल अहमद अल सबा की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। बता दें कि 86 वर्षीय शेख नवाफ अल अहमद को साल 2020 में कुवैत की सत्ता सौंपी गई थी।

कुवैत के शासक की बिगड़ी तबीयत

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, शेख नवाफ अल अहमद अल सबा को कुवैत की कमान मिलने के बाद से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, उनकी सेहत की समस्या के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

साल 2020 में कुवैत के शासक बने थे शेख नवाफ अल अहमद

इससे पहले उन्होंने साल 2021 में स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर अमेरिका का दौरा किया था। शेख नवाफ अल अहमद को साल 2020 में कुवैत की सत्ता मिली थी। सौतेले भाई शेख सबा की मृत्यु के बाद उन्हें कुवैत का शासक नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: सेना प्रमुख जनरल मुनीर को हटाने के लिए रची गई थी नौ मई की हिंसा, पूर्व पाक पीएम शहबाज शरीफ का बड़ा दावा

कुवैत में है दुनिया का छठा सबसे बड़ा तेल भंडार

बता दें कि कुवैत की आबादी 4.2 मिलियन है। कुवैत में दुनिया का छठा सबसे बड़ा तेल भंडार है। हालांकि, कुवैत के नेताओं की स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं उनके देश के लिए चिंता का विषय है क्योंकि इसकी सीमा इराक और सऊदी अरब से सटी हुई। 1991 में खाड़ी युद्ध के दौरान सद्दाम हुसैन के नेतृत्व ने इराकी सेना ने कुवैत पर हमला बोल दिया था।

यह भी पढ़ें- Triple Murder in US: न्यू जर्सी में ट्रिपल मर्डर केस, 23 साल के भारतीय ने अपने दादा-दादी और चाचा को मारी गोली; फिर 911 को किया कॉल