Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जहां इजरायली सैनिकों का जमावड़ा था हिजबुल्लाह ने वहीं बरसाए ड्रोन, पास ही मौजूद था इमरजेंसी गोदाम

Hezbollah Attacks Israeli शुक्रवार को लेबनान के सिडोन शहर में एक इजरायली ड्रोन हमले में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी। इसी बीच इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर तबाह हो गए थे।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
यह हमला हमास के अधिकारी की हत्या का जवाब था- हिजबुल्लाह (फाइल फोटो)

आईएएनएस, बेरूत। इजरायल ने अपने दुश्मनों को ठिकाने लगाने की कसम खाई है, तो दूसरी तरफ उसके दुश्मन भी इजरायली शहरों को जमकर निशाना बना रहे हैं। अब ताजा हमले में हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में स्थित एक इजरायली बेस पर दर्जनों ड्रोन से एक के बाद एक कई हमले किए।

इस हमले में इजरायल की तरफ से कई लोग घायल हुए हैं। हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा है कि शनिवार को इस्लामिक रेजिस्टेंस सेनानियों ने मिचवे अल्लोन बेस पर आत्मघाती ड्रोनों के झुंड के साथ हवाई हमला किया।

इजरायल के सफेद शहर में हुआ हमला

यह हमला इजरायल के सफेद शहर में हुआ है। जिस इजरायली बेस पर हमला हुआ है वहां से कुछ ही दूरी पर इजरायल के उत्तरी कोर की सुरक्षा कर रहे सैनिकों का जमावड़ा है और वहां आपातकालीन गोदाम भी मौजूद है।

हिजबुल्लाह ने कहा कि यह हमला शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान के शहर सिडोन में हमास के एक अधिकारी की हत्या का जवाब था।

हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को लेबनान के सिडोन शहर में एक इजरायली ड्रोन हमले में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी। इसी बीच, इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर तबाह हो गए।

ये भी पढ़ें: Bangladesh: हसीना के बेटे ने कहा- मां ने नहीं दिया है इस्तीफा, वह अभी भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री