Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: लुफ्थांसा एयरलाइंस का बड़ा फैसला, 8 जनवरी से इजराइल के लिए फिर शुरू होंगी उड़ानें

इस साल 7 अक्टूबर से हमास और इजरायल के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस बीच जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया। एयरलाइन समूह ने एक बयान में कहा है कि 8 जनवरी 2024 से इजराइल के लिए उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी। लुफ्थांसा ने कहा है कि इजरायल पर हमास के हमलों के बाद से हवाई सेवा निलंबित कर दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 15 Dec 2023 11:28 PM (IST)
Hero Image
लुफ्थांसा 8 जनवरी से इजराइल के लिए उड़ानें फिर से शुरू करेगा (फाइल फोटो)

एएफपी, फ्रैंकफर्ट। इस साल 7 अक्टूबर से हमास और इजरायल के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस बीच जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया। एयरलाइन समूह ने एक बयान में कहा है कि 8 जनवरी 2024 से इजराइल के लिए उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी। लुफ्थांसा ने कहा है कि इजरायल पर हमास के हमलों के बाद से हवाई सेवा निलंबित कर दी गई थी।

लुफ्थांसा ने अपने बयान में कहा कि समूह शुरुआत में तेल अवीव से आने-जाने के लिए कुल 20 साप्ताहिक फ्लाइट्स की पेशकश करेगा। यह परिचालन लुफ्थांसा के नियमित उड़ानों का लगभग 30 प्रतिशत है। वहीं, एयरलाइन ने कहा है कि 13 अक्टूबर से बेरूत के लिए निलंबित चल रही उड़ानें शुक्रवार को फिर से शुरू कर दी गईं।

फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख से फ्लाइट कनेक्शन की पेशकश

लुफ्थांसा एयरलाइंस फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख से फ्लाइट कनेक्शन की पेशकश करेगी, जबकि ऑस्ट्रियन एयरलाइंस और SWISS एयरलाइंस भी तेल अवीव के लिए उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे।

9 अक्टूबर को इजरायल के लिए उड़ानों पर लगी थी रोक

बता दें कि लुफ्थांसा ने 9 अक्टूबर को इजरायल के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी थी। वहीं, हमले के बाद ब्रिटिश एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और अमेरिकी एयरलाइन डेल्टा सहित अन्य एयरलाइनों ने भी तेल अवीव के लिए उड़ानों में कटौती कर दी थी।

इजरायल के हमले में 18,700 की मौत

बता दें कि इजरायल के हमले में गाजा में अबतक 18,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख लोग युद्ध के कारण विस्थापित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Pakistan: अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ इमरान की याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस, साइफर मामले की मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक