Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Middle East War: आतंकियों के सफाई अभियान में अमेरिका को झटका, आईएस के हमले में सात सैनिक घायल; US ने लिया बदला

Middle East War इराक में आईएस आतंकियों की सफाई के अभियान में जुटे अमेरिका को उस वक्त झटका लगा जब आईएस के हमले में उसके सात सैनिक घायल हो गए। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान ने कहा कि अनबार रेगिस्तान में अभियान के दौरान आतंकियों ने बमों और आत्मघाती बेल्ट समेत अन्य हथियारों से हमला किया। यूएस ने भी हमले का बदला ले लिया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 31 Aug 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी अभियान में 15 आतंकी मारे जा चुके हैं। (File Image/ Reuters)

एपी, दुबई। इराक के पश्चिमी रेगिस्तानी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकियों के विरुद्ध संयुक्त अभियान में सात अमेरिकी सैनिक घायल हो गए। अमेरिकी अभियान में 15 आतंकी मारे जा चुके हैं।

इराक और सीरिया में आईएस के खलीफा शासन को उखाड़ फेंकने के बाद से अमेरिकी सेना पिछले कई वर्षों से आतंकियों के सफाए के लिए संघर्ष कर रही है। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान ने कहा कि अनबार रेगिस्तान में गुरुवार को अभियान के दौरान आतंकियों ने बमों और आत्मघाती बेल्ट समेत अन्य हथियारों से हमला किया।

आतंकियों के ठिकाने पर हवाई हमले

यह अभियान आईएस आतंकियों के सफाए के लिए शुरू किया गया है। अमेरिकी सेंट्रल कमान ने कहा कि इराकी सुरक्षा बल आतंकियों के ठिकानों का पता करने में जुटे हैं। इराकी सेना ने कहा है कि हवाई अभियान के बाद कई आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। हमले में आतंकियों के कई ठिकाने, हथियार और अन्य सामान नष्ट हुए हैं।