Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Qatar Visit: UAE के ऐतिहासिक दौरे के बाद पीएम मोदी का कतर में शानदार स्वागत, अमीर शेख तमीम के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक

PM Modi Qatar Visit संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो दिवसीय ऐतिहासिक दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कतर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का दोहा एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी यूएई के दो दिवसीय दौरे के बाद कतर पहुंचे हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Thu, 15 Feb 2024 02:57 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Qatar Visit: UAE के ऐतिहासिक दौरे के बाद कतर पहुंचे पीएम मोदी (फोटो एएनआई)

एएनआई, दोहा। PM Modi Qatar Visit: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो दिवसीय ऐतिहासिक दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कतर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का दोहा एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री, कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

— ANI (@ANI) February 14, 2024

वहीं, पीएम मोदी ने दोहा पहुंचने के बाद भारतीयों का स्वागत किया। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- 'दोहा में खास स्वागत के लिए मैं भारतीय प्रवासियों का आभारी हूं।'

कतर के प्रधानमंत्री के साथ पीएम मोदी ने की मुलाकात

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कतर के प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी ने दोहा में द्विपक्षीय बैठक की। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी के साथ शानदार मुलाकात हुई। हमारी चर्चा भारत-कतर मित्रता को बढ़ावा देने के तरीकों पर थी।

— ANI (@ANI) February 14, 2024

कतर के विदेश मंत्री ने किया पीएम मोदी का स्वागत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने बताया कि कतर के साथ ऐतिहासिक और गहरे संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी दोहा पहुंच गए हैं। कतर के विदेश मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी का ये दौरा कतर के साथ ऐतिहासिक और गहरे संबंधों को बढ़ावा देगा।

यह भी पढ़ें- 

UAE Temple Photos: UAE में पीएम मोदी ने पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, भव्यता ऐसी कि आपका मन मोह लेंगी तस्वीरें

छेनी-हथौड़े से पत्थर पर लिखा वसुधैव कुटुंबकम, वैश्विक आरती में हुए शामिल; कुछ ऐसा रहा PM मोदी का UAE दौरा