Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel: 'गोलीबारी के बीच लोगों को घसीटा जा रहा था', हमास के कब्जे से बचाई गई लड़की ने पिता को सुनाई दर्द भरी दास्तां

इजरायल और हमास के बीच जंग फिलहाल रुका हुआ है और कुछ बंधकों की रिहाई हुई है। नौ वर्षीय आयरिश-इजरायली बच्ची एमिली हैंड ने अपने पिता को दर्द की दास्तां सुनाई। एमिली हैंड के पिता थॉमस हैंड ने हमास के कैद में अपनी बेटी के अनुभव के बारे में कहा कि वह काफी डरी हुई है और धीरे-धीरे वहां की स्थिति के बारे में बता रही है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 30 Nov 2023 03:21 AM (IST)
Hero Image
हमास के कब्जे से रिहा होने के बाद पिता से मिलती हुई एमिली हैंड। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जंग फिलहाल रुका हुआ है और कुछ बंधकों की रिहाई हुई है। अब हमास के कब्जे से छूटे हुए बंधक अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं। इसी तरह नौ वर्षीय आयरिश-इजरायली बच्ची एमिली हैंड ने अपने पिता को दर्द की दास्तां सुनाई, जिसके बारे में उनके पिता ने समाचार एजेंसी सीएनएन से बात की।

एमिली हैंड ने पिता को सुनाई दर्द भरी दास्तां

एमिली हैंड के पिता थॉमस हैंड ने हमास के कैद में अपनी बेटी के अनुभव के बारे में कहा कि वह काफी डरी हुई है और धीरे-धीरे वहां की स्थिति के बारे में बता रही है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: भारत ने इजरायल से गोलान का कब्जा छोड़ने को कहा, भारत ने आतंकवाद और नागरिकों के मारे जाने की निंदा की

एमिली हैंड ने अपने पिता को बताया,

गाजा में स्थिति काफी भयावह है। गोलीबारी के बीच लोगों को खींचा जा रहा था, घसीटा जा रहा था और उन्हें धक्का दिया जा रहा था।

'बेटी की मौत की मिली थी खबर'

थॉमस हैंड ने कहा कि उनकी बेटी गाजा में अपने अनुभव के बारे में धीरे-धीरे खुल रही है। उन्होंने बताया कि वह धीरे-धीरे, थोड़ा-थोड़ा करके उस स्थिति से बाहर आ रही है। थॉमस हैंड ने कहा कि उनकी बेटी की मौत की खबर के बीच उनकी बेटी का जिंदा मिलना ईश्वर का आशीर्वाद है।

थॉमस हैंड ने बताया कि उनकी बेटी घर पर रोती रहती है और सो नहीं पाती है। उन्होंने कहा कि हमास के कब्जे में उसे ठीक से खाना नहीं मिल रहा था, जिस वजह से उसका शरीर पीला पड़ गया है और वह कमजोर भी हो गई है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas युद्धविराम के विस्तार का समर्थन करेगा अमेरिका, व्हाइट हाउस ने कहा- सुरक्षित रिहा हो सभी बंधक

इजरायली सेना ने दिलाया था भरोसा

थॉमस हैंड ने कहा कि जब हमास ने उनके घरों पर हमला किया तो उन्हें मजबूरन वहां से भागना पड़ा और उनकी बेटी वहीं रह गई। उन्होंने कहा कि इजरायल के किबुत्ज बेरी पर हमास के हमले के बाद नेताओं ने उनसे कहा था उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। हालांकि, इजरायली सेना ने कहा था कि उनकी बेटी शायद हमास के कब्जे में है।