Move to Jagran APP

इराक और सीरिया में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दागे गए रॉकेट, Islamic Resistance in Iraq ने ली हमले की जिम्मेदारी

इराक में बगदाद के पश्चिम में ऐन अल-असद एयरबेस पर कई ड्रोन लॉन्च किए और उत्तरी इराक में एरबिल हवाई अड्डे के पास अमेरिकी बलों के आवास बेस पर एक ड्रोन लॉन्च किया गया। इस हमले पहले अमेरिका ने बगदाद के दक्षिण में ईरान-गठबंधन कताएब हिजबुल्लाह (केएच) सशस्त्र समूह पर हमला किया था जिसमें केएच ने कहा था कि इसमें आठ सदस्य मारे गए थे।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 03:52 AM (IST)
Hero Image
'इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक' ने अमेरिकी सेना पर हमला किया।(फोटो सोर्स: एपी)

रॉयटर्स, बगदाद। इराक और सीरिया में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर गुरुवार को हमले किए गए। अमेरिकी सेना पर इराक और सीरिया में चार बार रॉकेट और सशस्त्र ड्रोन से हमले किए गए। हालांकि, इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

एक अधिकारी ने नाम न बताने के शर्त पर जानकारी दी कि उत्तर पूर्वी सीरिया में दो जगहों पर अमेरिकी और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा बलों पर कई रॉकेटों और ड्रोन से हमले किए गए। 'इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक' (Islamic Resistance in Iraq) नाम के एक सशस्त्र समूह ने ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र और पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो एयरबेस पर ड्रोन से हमला किए गए थे। 

ऐन अल-असद एयरबेस पर लॉन्च किए गए ड्रोन

इराक में बगदाद के पश्चिम में ऐन अल-असद एयरबेस पर कई ड्रोन लॉन्च किए और उत्तरी इराक में एरबिल हवाई अड्डे के पास अमेरिकी बलों के आवास बेस पर एक ड्रोन लॉन्च किया गया।

अमेरिका ने आतंकी संगठन पर किया हमला

इस हमले पहले अमेरिका ने बगदाद के दक्षिण में ईरान-गठबंधन कताएब हिजबुल्लाह (केएच) सशस्त्र समूह पर हमला किया था , जिसमें केएच ने कहा था कि इसमें आठ सदस्य मारे गए थे।

यह भी पढ़ेंइजरायल ने कहा- उत्तरी गाजा पर कब्जा तो बस मिशन की शुरुआत, हमास का दावा- जबालिया के स्कूल पर IDF ने दागे रॉकेट