Move to Jagran APP

BAPS Temple: अबू धाबी में हिंदू मंदिर के शिखर पर स्थापित किया गया पवित्र अमृत कलश, देखिये VIDEO

संयुक्त अरब अमीरात की राजधान अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में बुधवार को मंदिर के सात शिखरों में से प्रत्येक के ऊपर अमृत कलश की स्थापना की गई। अबू धाबी के पहले पारंपरिक हिंदू पत्थर मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी 2024 को होगा। रिपोर्ट के मुताबिक यूएई में बीएपीएस हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर 2019 में शुरू हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 30 Nov 2023 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2023 04:24 PM (IST)
हिंदू मंदिर के शिखर पर स्थापित हुआ अमृत कलश (जागरण फोटो)

जेएनएन, अबु धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधान अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में बुधवार को मंदिर के सात शिखरों में से प्रत्येक के ऊपर अमृत कलश की स्थापना की गई। इस समारोह में स्वामी ब्रह्मविहरिदास भी मौजूद रहे, जिन्होंने अमृत कलश स्थापना के उपलक्ष्य में विधिवत पूजा-अर्चना की।

बीएपीएस मंदिर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें शिखर के ऊपर सुनहरे रंग के अमृत कलश को रखते हुए देखा जा रहा है। इस वीडियो में तकरीबन पूरे हो चुके मंदिर निर्माण कार्य की एक छटा भी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: 27 एकड़ में फैला है दुबई का पहला हिंदू मंदिर, कारीगरी में दिखती है रामायण, महाभारत और हिंदू धर्मग्रंथों की झलक

इससे पहले पूज्य ईश्वरचरण स्वामी ने फूलों की वर्षा कर बीएपीएस हिंदू मंदिर के सात शिखरों की पूजा की। इस दौरान वह काफी ज्यादा प्रसन्न दिखाई दिए। उन्होंने सभी की निस्वार्थ सेवा और समर्पण की सराहना भी की।

कब होगा मंदिर का उद्घाटन?

अबू धाबी के पहले पारंपरिक हिंदू पत्थर मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी, 2024 को होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में बीएपीएस हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर 2019 में शुरू हुआ था और यह तकरीबन पूरा होने वाला है।

यह भी पढ़ें: स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर का प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.