Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, दिया खास संदेश

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई दी। सद्भावना का यह संकेत सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत राजनयिक संबंधों का प्रतीक है और दोनों देशों के बीच साझा आपसी सम्मान और सहयोग को उजागर करता है। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 07 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई ( file photo)

एएनआई, नई दिल्ली। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई दी। सद्भावना का यह संकेत सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत राजनयिक संबंधों का प्रतीक है और दोनों देशों के बीच साझा आपसी सम्मान और सहयोग को उजागर करता है।

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है। विदेश मंत्रालय ने कहा, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को आम चुनावों में उनकी राजनीतिक पार्टी की जीत पर बधाई दी।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग ने भी दी बधाई

वहीं इससे पहले आज विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं। जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग के साथ सार्थक बातचीत के लिए आभार व्यक्त किया।

जयशंकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मित्रता की स्थायी ताकत में अपने विश्वास पर जोर दिया और इसकी निरंतर समृद्धि के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट भी लिखा, इस दौरान उन्होंने कहा, 'आज पेनी वोंग से बात करके अच्छा लगा। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए उनकी शुभकामनाओं की सराहना करता हूं। विश्वास है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती समृद्ध होती रहेगी।'

अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी को दी बधाई

जानकारी के लिए बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव की गिनती 4 जून को हुई। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं और अपने सहयोगियों के साथ संसद में 292 सीटें हासिल कीं। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत बढ़ोतरी दर्ज की। अन्य नेताओं ने भी लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी जीत पर पीएम मोदी और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को बधाई दी।

यह भी पढ़ें:BHARAT और सऊदी अरब की दोस्ती लिखेगी नए आयाम, क्राउन प्रिंस सलमान से द्विपक्षीय वार्ता के बाद बोले PM Modi

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को झटका, भारत को मिला सऊदी का साथ; क्राउन प्रिंस ने पीएम शहबाज को दी नसीहत