Move to Jagran APP

Israel Hamas War: चारों तरफ चीख-पुकार और लाशों का अंबार, दिल झकझोर कर रख देंगी Israel Hamas जंग की ये 10 तस्वीरें

इजरायल पर हमास ने 7 अक्टूबर को अचानक से हमला कर दिया था। गाजा से रॉकेटों की बौछार की गई। इसके जवाबी कार्रवाई में इजराइल ने रविवार (8 अक्टूबर) को गाजा के फलीस्तीनी इलाके पर हमला किया। इतिहास के सबसे खूनी हमलों में इजरायल के 900 नागरिकों की मौत हो गई है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Tue, 10 Oct 2023 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2023 12:56 PM (IST)
दिल झकझोर कर रख देंगी Israel Hamas जंग की ये 10 तस्वीरें (Image: Jagran)

एजेंसी/डिजिटल डेस्क। चारों तरफ चीख-पुकार, ताश के पत्तों की तरह ढह रही है इमारतें , सड़कों पर लाशों का अंबार, लोगों के चेहरों पर एक डर की कहीं अब धमाका न हो जाए... और गोद में अपनों को लिए मदद की लगा रहे गुहार।

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का आज चौथा दिन है। इन हमलों में केवल एक जैसी ही तस्वीरें देखने को मिल रही हैं- मौत, डर और धमाका।

जंग के 72 घंटे में इजरायल और हमास ने क्या-क्या खोया?

इजरायल पर हमास ने 7 अक्टूबर को अचानक से हमला कर दिया था। गाजा से रॉकेटों की बौछार की गई। इसके जवाबी कार्रवाई में इजराइल ने रविवार (8 अक्टूबर) को गाजा के फलीस्तीनी इलाके पर हमला किया। इतिहास के सबसे खूनी हमलों में इजरायल के 900 नागरिकों की मौत हो गई है। वहीं, गाजा में 687 लोगों ने जान गंवा दी है। हमास ने दर्जनों इजरायलों का अपहरण भी कर लिया है।

देखिए दिल झकझोर कर रख देने वाली Israel Hamas जंग की ये 10 तस्वीरें...

गाजा के साथ सीमा बाड़ पर गश्त लगाते हुए इजरायली सैनिक। इजरायल और गाजा पट्टी के आसपास हमास आतंकवादियों के लगभग 1,500 शव पाए गए हैं।

सोमवार को यरूशलेम में माउंट हर्जल कब्रिस्तान में अपने बेटे के अंतिम संस्कार के दौरान रोती हुई इजरायली मां। हमास के आतंकवादियों द्वारा हुए हमले में कर्नल रोई लेवी की मौत हो गई थी।

गाजा पट्टी के जेबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले, एक इमारत के मलबे से एक शव निकालते दिख रहे फलीस्तीनी।

हमास का एक पुलिस अधिकारी रविवार को गाजा पट्टी के बेइत लाहिया में एक घायल लड़की को अस्पताल ले जाते हुए दिखा।

इजरायली बलों के हवाई हमलों के बाद धुआं और आग की लपटें उठ रही हैं, गाजा के विभिन्न स्थानों पर इजरायली बलों और हमास सशस्त्र समूहों के बीच झड़पें जारी।

फलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने इजरायल को दी धमकी। अगर गाजा में इजरायली हवाई हमले जारी रहे तो बंधकों की हत्या कर दी जाएगी। बता दें कि इजरायल में मरने वालों की संख्या 900 और गाजा में 687 हो गई है।

गाजा पट्टी के सभी अस्पतालों में काफी भीड़भाड़, हमास के आश्चर्यजनक हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी तेज कर दी है।

यरूशलम की आम तौर पर व्यस्त रहने वाली सड़कें सोमवार को बेहद शांत दिखीं।

सोमवार को इजरायल के तेल अवीव में सैन्य कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के दौरान दोस्त और रिश्तेदार कब्र के पास शोक मनाते हुए। 

9 अक्टूबर, 2023 को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रामल्ला में झड़पों के बीच एक फलिस्तीनी प्रदर्शनकारी ने इजरायली सैनिकों पर हमला किया।

यह भी पढ़े: Israel War: हमास ने 150 इजरायली नागरिकों को बनाया बंधक, आतंकियों ने लोगों को मारकर वीडियो जारी करने की धमकी दी

यह भी पढ़े: Israel-Hamas War Live Updates: गाजा सीमा पर इजरायली सेना का पूर्ण नियंत्रण, हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराने का दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.