Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Syria Bomb Blast: सैय्यदा जैनब में मौजूद Sayeda Zeinab Mausoleum के करीब हुआ बम धमाका, 6 लोगों की मौत; 23 घायल

सीरिया एक बम धमाका हुआ है। यह बम धमाका शिया समुदाय के तीर्थस्थल सैयदा जैनब मकबरे (Sayeda Zeinab mausoleum) के पास हुआ। जानकारी के मुताबिक यह एक आतंकवादी हमला है। इस बम धमाके को पैगंबर मोहम्मद की पोती और शिया इस्लाम के संस्थापक नेता इमाम अली की बेटी सईदा ज़ैनब के मकबरे से लगभग 600 मीटर (गज) की दूरी पर अंजाम दिया गया।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 28 Jul 2023 03:16 AM (IST)
Hero Image
सीरिया के शहर सैय्यदा जैनब शहर में हुआ बम धमाका।(फोटो सोर्स: एपी)

दमिश्क, एएफपी। सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिणी प्रांत में मौजूद शिया समुदाय के तीर्थस्थल सैयदा जैनब मकबरे (Sayeda Zeinab mausoleum) के पास एक बम धमाका हुआ। सैय्यदा जैनब शहर में हुए इस बम धमाके में छह लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। इस बम धमाके को अंजाम देने के लिए एक मोटरसाइकिल के जरिए कार पर टक्कर मारी गई।

मकबरे से 600 मीटर दूर हुआ धमाका

जानकारी के मुताबिक, यह एक आतंकवादी हमला है। बम को कार में रखा गया था। इस बम धमाके को पैगंबर मोहम्मद की पोती और शिया इस्लाम के संस्थापक नेता इमाम अली की बेटी सईदा ज़ैनब के मकबरे से लगभग 600 मीटर (गज) की दूरी पर अंजाम दिया गया। धमाके के बाद अधिकारियों ने मकबरे के आसपास के सुरक्षा बड़ा दी है।

2016 में हुआ था आत्मघाती हमला

बता दें कि साल 2011 में भड़के देश के गृह युद्ध के दौरान सईदा जैनब मकबरे पर कई घातक बम विस्फोट हुए थे। साल 2016 में मकबरे से 400 मीटर की दूरी पर आत्घाती हमला हुआ था। इस हमले में 134 लोगों की मौत हो गई थी।