Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'आतंकी ढूंढ लेते तो मेरे साथ... ', 13 साल की बच्ची ने 16 घंटे तक हमास से छिपकर बचाई अपनी जान

हमास आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया। हमास ने इस हमले में सैकड़ों लोगों की नृशंस हत्या कर दी। इन्हीं हमलों के बीच एक 13 वर्षीय बच्ची ने 16 घंटों तक घर में छिपकर अपनी जान बचाई। रेनाना ने सीबीएस समाचार को बताया कि शनिवार की सुबह जैसे ही उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि हमास के आतंकी लोगों को मार रहे थे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 11:52 PM (IST)
Hero Image
हमास आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था। (फोटो- CBS instgram)

सीबीएस (एजेंसी), तेल अवीव। हमास आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया। हमास ने इस हमले में सैकड़ों लोगों की नृशंस हत्या कर दी। हमास ने न तो बच्चों को छोड़ा और न ही बुजुर्गों को। इन्हीं हमलों के बीच एक बच्ची ने 16 घंटों तक घर में छिपकर अपनी जान बचाई।

बच्ची के सामने लोगों की नृशंस हत्या

गाजा की सीमा से कुछ किलोमीटर की दूरी पर कुबुत्ज प्रांत के कफर अजा गांव में करीब 800 लोगों की बस्ती है। इसी गांव में 13 वर्षीय लड़की रेनाना बोत्जर और उसका परिवार रहता है, जिनके सामने हमास के आतंकियों ने कई लोगों को मौत की नींद सुला दिया।

बच्ची की मां ने बढ़ाया उसका हौसला

रेनाना ने सीबीएस समाचार को बताया कि शनिवार की सुबह जैसे ही उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि हमास के आतंकी लोगों को मार रहे थे और घरों को जला रहे थे। उसने बताया कि वह अपने मम्मी के साथ एक कमरे में छिप गई, उसे डर लग रहा था तो उसकी मां ने उसे दूसरी बातों में उलझाए रखा ताकि उसका ध्यान लोगों की मौत पर न जाए और वह शांत रहे।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग से इस देश की बढ़ी टेंशन, गाजा वासियों को भी लगा जोर का झटका

हमास हमलों के बीच 16 घंटे तक छिपी रही बच्ची 

13 वर्षीय बहादुर लड़की ने कहा कि वह 16 घंटे तक ईश्वर से प्रार्थना कर रही थी। उसने कहा कि उसे डर लग रहा था कि अगर हमास के आतंकी उसके घर में आ गए तो उसके साथ क्या होगा।

रेनाना ने कहा,

मैं सोच रही थी कि अगर वे मेरे घर में मेरे कमरे में आएंगे, तो मुझे नहीं पता था कि वे क्या करेंगे। क्या वे मेरे साथ दुष्कर्म करेंगे? क्या वे मेरा अपहरण कर लेंगे, क्या वे मुझे मार डालेंगे?

इजरायली सैनिकों की आवाज सुनकर निकली बाहर

इजरायली लड़की ने कहा कि 16 घंटे बाद उसने इजरायली सैनिकों की आवाज सुनी तो वे बाहर निकली। उसने कहा कि जब वह बाहर निकली तो उसके चारों तक शव पड़े हुए थे। पूरे इलाके में अजीब सी गंध आ रही थी। उसने कहा कि हमास के आतंकियों ने शिशुओं के सिर काट दिए थे।

यह भी पढ़ेंः Hamas Secret Tunnels: हमास से मुकाबला इजरायल के लिए आसान नहीं! गाजा के निचे बिछा है 500KM सुरंगों का जाल

बता दें कि हमास ने शनिवार (सात अक्टूबर) को इजरायल में हमला किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और कई सौ लोग घायल हैं। साथ ही हमास ने कई लोगों को बंधक बना लिया है। वहीं, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में बड़े पैमाने पर जान माल को नुकसान पहुंचा है।