Move to Jagran APP

Turkiye Earthquake: तुर्किये में आए भूकंप के 128 घंटे बाद एक बच्ची को किया गया रेस्क्यू, वीडियो वायरल

तुर्किये के अंताक्य में आए विनाशकारी भूकंप के लगभग 128 घंटे के बाद ढह चुकी इमारत के मलबे के नीचे दबे एक दो माह के बच्ची को बाहर निकाला गया। सोशल मीडिया पर बच्चे के चेहरे पर धूल और गंदगी के साथ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 13 Feb 2023 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 13 Feb 2023 04:57 PM (IST)
तुर्किये में आए भूकंप के 128 घंटे बाद एक बच्ची को किया गया रेस्क्यू। फोटो- @Doranimated

अंकारा, ऑनलाइन डेस्क। तुर्किये और सीरिया में विनाशकारी भूकंप से बड़े पैमाने पर विनाश हुआ है। भूकंप के कारण मरने वाले लोगों की संख्या करीब 33,000 से अधिक हो गई है। हालांकि मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका जाताई जा रही है। तुर्किये के अंताक्य में रविवार को आए विनाशकारी भूकंप के लगभग 128 घंटे के बाद ढह चुकी इमारत के मलबे के नीचे दबे एक दो माह के बच्ची को बाहर निकाला गया। सोशल मीडिया पर बच्चे के चेहरे पर धूल और गंदगी के साथ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक दिन बाद बच्चे का एक और वीडिया सामने आया, जिसमें बच्चे को नहला-धुलाकर खिलाते हुए दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Mike नाम के एक यूजर ने इस छोटे से वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "और यह रहा दिन का हीरो! एक बच्ची जिसे भूकंप के 128 घंटे बाद बचाया गया। नहाने नहाने और स्वादिष्ट दोपहर के भोजन के बाद संतुष्ट है।" इस वीडियो को 12 फरवरी को ट्विटर पर शेयर किया गया था। इस वीडियो को अब तक करीब 20 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। 39k लाइक्स के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वायरल वीडियो पर लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

मलबे से महिला को निकाला गया जीवित

तुर्किये में आए भूकंप के एक हफ्ते बाद बचावकर्मियों ने सोमवार को एक ढह चुकी इमारत के मलबे से एक और महिला को जीवित निकाला। ब्रॉडकास्टर सीएनएन तुर्क ने रिपोर्ट में कहा कि 40 साल की सिबेल काया को दक्षिणी गजियांटेप प्रांत में बचाया गया था। इस क्षेत्र में पहले दो भूकंपों के लगभग 170 घंटे बाद महिला को जिंदा बचा लेना किसी चमत्कार से कम नहीं है। हालांकि कहारनमारस में बचावकर्मियों ने एक इमारत के खंडहर में तीन जीवित बचे लोगों से भी संपर्क किया था, जिनके बारे में माना जाता है कि वे एक मां, बेटी और बच्चे थे। संभावना है कि अधिक दूरस्थ इलाकों में भी अधिक लोग जीवित बचे होंगे।

यह भी पढ़ें-

Fact Check: दिल्ली के सात साल पुराने वीडियो को उत्तराखंड के पुलिस लाठीचार्ज से जोड़कर किया जा रहा शेयर

China Super Cow: एक लाख लीटर दूध देगी ‘सुपर काऊ’, वैज्ञानिकों ने दूध की क्वालिटी और गाय की सेहत पर जताई चिंता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.