Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: यरुशलम में दो फलस्तीनी हमलावरों की अंधाधुंध गोलीबारी में तीन की मौत; आतंकी भी ढेर

यरुशलम के एक बस स्टॉप पर दो फलस्तीनी हमलावरों की गुरुवार की सुबह गोलीबारी में कम से कम तीन इजरायलियों की मौत हो गई जबकि अन्य आठ घायल बताए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में दो ऑफ-ड्यूटी सैनिकों और एक सशस्त्र आम नागरिक ने जवाबी गोलीबारी की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। इस गोलीबारी में पीड़ितों के प्रति अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने संवेदना व्यक्त की।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
बंदूकधारियों ने की अंधाधुंध गोलीबारी (फोटो: एएफपी)

रायटर, यरुशलम। यरुशलम के एक बस स्टॉप पर दो फलस्तीनी हमलावरों की गुरुवार की सुबह गोलीबारी में कम से कम तीन इजरायलियों की मौत हो गई, जबकि अन्य आठ घायल बताए जा रहे हैं।

इजरायली पुलिस के मुताबिक, फलस्तीनी आतंकवादी गुरुवार तड़के कार में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे, उस समय उनके पास एम-16 राइफल और एक हैंडगन मौजूद थी और उन्होंने बस स्टॉप पर मौजूद लोगों पर गोलियां चला दीं।

आतंकवादी ढेर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र में दो ऑफ-ड्यूटी सैनिकों और एक सशस्त्र आम नागरिक ने जवाबी गोलीबारी की, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। 

यह भी पढ़ें: इजरायल में गर्भवती महिला की चाकू मारकर हत्या, अरब-इजरायली आपराधिक हिंसा में नहीं आ रही कमी

कट्टर दक्षिणपंथी राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामर बेन-ग्विर ने घटनास्थल पर कहा कि इजरायल निजी नागरिकों को बंदूक लाइसेंस जारी करने के लिए नियमों को आसान बनाने की अपनी पॉलिसी जारी रखेगा।

क्या कुछ बोले एंटनी ब्लिंकन?

वहीं, तेल अवीव का दौरा कर रहे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का भी बयान सामने आया। उन्होंने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि गुरुवार को हुई गोलीबारी आतंकवाद के खतरे की याद दिलाती है जिसका इजरायल और इजरायली हर दिन सामना करते हैं...

यह भी पढ़ें: आखिरी वक्त में बढ़ाई गई इजरायल और हमास में युद्ध विराम की अवधि, ये हैं कारण

सनद रहे कि हिंसा उस हुई जब इजरायल और हमास ने गाजा में अपने छह दिवसीय युद्धविराम को एक और दिन बढ़ाने के लिए गुरुवार को आखिरी मिनट में समझौता किया। बता दें कि सात अक्टूबर को हमास की ओर से दागे गए रॉकेट के बाद दोनों के बीच युद्ध छिड़ गया।