Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UAE Hindu Mandir: अबू धाबी के हिंदू मंदिर में निकली पालकी यात्रा, एक मार्च से आम जनता भी करेगी दर्शन

बीएपीएस स्वामी नारायण संस्था की ओर से निर्मित यह मंदिर एक मार्च से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। यात्रा में शामिल लोग परंपरागत हिंदू परिधान में नजर आ रहे थे। वह भक्तिमय माहौल में झूम रहे थे। यह यात्रा किसी मंदिर के उद्धाटन से पहले या बाद में निकाली जाती है। एक श्रद्धालु लीना ने कहा कि हमने इससे पहले इस तरह का उत्साह नहीं देखा।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 28 Feb 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
UAE Hindu Mandir: अबू धाबी के हिंदू मंदिर में निकली पालकी यात्रा

दुबई, आइएएनएस। संयुक्त अरब अमीरात में हिंदू मंदिर प्रशासन की ओर से पालकी यात्रा निकाली गई। इसमें हजारों की संख्या में हिंदू समुदाय के लोग शामिल हुए। हाल की में खाड़ी देश की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मंदिर का उद्घाटन किया था।

बीएपीएस स्वामी नारायण संस्था की ओर से निर्मित यह मंदिर एक मार्च से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। यात्रा में शामिल लोग परंपरागत हिंदू परिधान में नजर आ रहे थे। वह भक्तिमय माहौल में झूम रहे थे। यह यात्रा किसी मंदिर के उद्धाटन से पहले या बाद में निकाली जाती है।

एक श्रद्धालु लीना ने कहा कि हम मंदिर के चारों ओर नाच रहे थे। हमने इससे पहले इस तरह का उत्साह नहीं देखा। वह मंदिर प्रशासन को इसके लिए धन्यवाद देती हैं कि यह आम लोगों के लिए खोला जा रहा है।

मंदिर से जुड़े अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि मंदिर एक मार्च से सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक खुलेगा। यह सोमवार को बंद रहेगा। इसके निर्माण में करीब 700 करोड़ रुपये हुए। यह 27 एकड़ में फैला है। इसके निर्माण में राजस्थान से ले जाए गए पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है।