Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: WHO का गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से टूटा संपर्क, सैकड़ों लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा

इजरायल-हमास युद्ध के 36 दिन बाद भी इजरायली सेना का एक्शन जारी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दावा किया है कि गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से उसका संपर्क टूट गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि युद्ध के दौरान वहां फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने इजरायल-हमास से तत्काल युद्धविराम की अपील की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 12 Nov 2023 08:59 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: WHO का गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से टूटा संपर्क (फोटो रायटर)

रायटर, गाजा। इजरायल-हमास युद्ध के 36 दिन बाद भी इजरायली सेना का एक्शन जारी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दावा किया है कि गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से उसका संपर्क टूट गया है।

WHO का अस्पताल अल शिफा से संपर्क टूटा

समाचार एजेंसी रायटर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के हवाले से बताया कि WHO का शनिवार को अस्पताल अल शिफा से संपर्क टूट गया है। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उत्तरी गाजा में ताजा हालात और अस्पताल से संपर्क टूटे जाने को लेकर गंभीर चिंता जताई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने युद्धविराम की अपील

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि युद्ध के दौरान वहां फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने इजरायल-हमास से तत्काल युद्धविराम की अपील की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वह गाजा में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज, श्रमिक, बच्चे और विस्थापितों ने शरण ले रखी है। इसलिए युद्ध को रोका जाए।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा के अस्पताल में 39 बच्चों की जान खतरे में, पांच मरीजों की मौत; हमास के 11 ठिकानों पर इजरायल का कब्जा

अस्पताल अल शिफा में नहीं है बिजली

इस बीच गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अस्पताल अल शिफा गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल है। शनिवार से अस्पताल में अंधेरा छाया हुआ है। जिससे लोगों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: West Bank में मारे गए तीन फलस्तीनी; 50,000 से अधिक लोगों ने उत्तर गाजा से किया पलायन

हमास-ISIS के खिलाफ युद्ध पूरी ताकत से आगे बढ़ रहा- इजरायल

इजरायल के प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा कि हमास-ISIS के खिलाफ युद्ध पूरी ताकत से आगे बढ़ रहा है और इसका एक ही लक्ष्य जीत है। जीत का कोई विकल्प नहीं है। हम हमास को खत्म कर देंगे और अपने बंधकों को वापस लाएंगे। IDF बलों ने गाजा शहर की घेराबंदी पूरी कर ली है।