Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oman: ओमान में पलटा तेल टैंकर, चालक दल में शामिल 13 भारतीय लापता; अब तक नहीं लगा कोई सुराग

ओमान में तट पर एक बड़ा हादसा हो गया यहां एक तेल टैंकर के पलट जाने से 13 भारतीयों सहित 16 लोगों का पूरा दल लापता हो गए। भारतीयों समेत अन्य लोगों काअभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। चालक दल के अन्य तीन सदस्य श्रीलंकाई भी शामिल थे। जहाज के चालक दल अभी भी लापता हैं उनकी तलाश जारी है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:16 AM (IST)
Hero Image
ओमान में पलटा तेल टैंकर, चालक दल में शामिल 13 भारतीय लापता

रायटर, दुबई। ओमान में तट पर एक बड़ा हादसा हो गया, यहां एक तेल टैंकर के पलट जाने से 13 भारतीयों सहित 16 लोगों का पूरा दल लापता हो गए। भारतीयों समेत अन्य लोगों काअभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। चालक दल के अन्य तीन सदस्य श्रीलंकाई भी शामिल थे।

एमएससी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि एमएससी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कोमोरोस के झंडे वाला एक तेल टैंकर बंदरगाह शहर दुकम के पास रस मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया।

डुक्म का बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो सल्तनत की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के करीब है, जिसमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है जो डुक्म के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा है, जो ओमान की सबसे बड़ी एकल आर्थिक परियोजना है।

लापता लोगों की तलाश जारी

जहाज की पहचान प्रेस्टीज फाल्कन के रूप में की गई है। एमएससी द्वारा कहा गया कि जहाज के चालक दल अभी भी लापता हैं उनकी तलाश जारी है। शिपिंग डेटा से पता चलता है कि यह जहाज 2007 में निर्मित 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है।