Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico Bus Accident: मध्य मेक्सिको में बस दुर्घटना में 17 प्रवासियों की मौत, 13 घायल

Mexico Bus Accident मेक्सिको के केंद्रीय राज्य पुएब्ला में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुएब्ला राज्य के आंतरिक सचिव जूलियो ह्यूर्टा के अनुसार सभी मृतक प्रवासी थे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 21 Feb 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
मध्य मेक्सिको में बस दुर्घटना में 17 प्रवासियों की मौत (फाइल फोटो)

मेक्सिको सिटी, एजेंसी। मेक्सिको के केंद्रीय राज्य पुएब्ला में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुएब्ला राज्य के आंतरिक सचिव, जूलियो ह्यूर्टा के अनुसार, सभी मृतक प्रवासी थे, जिनमें वेनेजुएला, कोलंबिया और मध्य अमेरिका के लोग शामिल थे।

ह्यूर्टा ने कहा कि दुर्घटना रविवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका से जाने वाले राजमार्ग पर हुई। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रवासी बिना उचित दस्तावेजों के यात्रा कर रहे थे।

15 की घटनास्थल पर ही हुई मौत 

45 यात्रियों में से 15 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, और दो अन्य की अस्पताल में मौत हो गई। पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत गंभीर थी, और आठ अन्य को स्पष्ट रूप से ऐसी चोटें लगीं जो जीवन के लिए खतरा नहीं थीं।

मेक्सिको से यात्रा करने के लिए करते हैं ट्रकों और बसों का उपयोग

ह्यूर्टा ने कहा कि सभी प्रवासी वयस्क थे। अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए प्रवासी अक्सर मेक्सिको से यात्रा करने के लिए ट्रकों और बसों का उपयोग करते हैं। क्योंकि वे अक्सर असुरक्षित, अवैध या गुप्त परिवहन में ठूंसे जाते हैं, दुर्घटनाएं असामान्य नहीं हैं।

2021 में प्रवासियों को ले जा रहा एक ट्रक दक्षिणी शहर तुक्सतला गुतिरेज़ के पास एक राजमार्ग पर पलट गया, जिसमें 56 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Turkiye Earthquake: भूकंप के लगातार दो झटकों से फिर दहला तुर्किये, कई इमारतें गिरने से 3 की मौत; 213 घायल

यह भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान के जेल भरो आंदोलन से पहले लाहौर में 7 दिनों के लिए धारा 144 लागू, आतंकी हमले का खतरा