Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Road Accident: मध्य सेनेगल में दो बसों के बीच हुई भीषण टक्कर, कम से कम 40 लोगों की मौत; 78 अन्य घायल

मध्य सेनेगल में रविवार को दो बसों के बीच भीषण टक्कर होने की खबर सामने आ रही है। इस सड़क हादसे में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है। जबकि अन्य 78 लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 08 Jan 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
मध्य सेनेगल में दो बसों के बीच हुई भीषण टक्कर, कम से कम 40 लोगों की मौत

सेनेगल, पीटीआई। Senegal Road Accident: मध्य सेनेगल में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कम से कम 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 78 अन्य लोग घायल हो गए है। बता दें कि मध्य सेनेगल में दो बस आमने-सामने से टकरा गई। जिसकी वजह से दोनों बसों में सवार कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

— Press Trust of India (@PTI_News) January 8, 2023

गनीबी गांव में हुआ सड़क हादसा

राष्ट्रपति मैकी सॉल ने बताया कि सड़क हादसा कैफरीन क्षेत्र के गनीबी गांव में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। इस हादसे में कम से कम 40 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि मैं गनीबी में आज हुए दुखद सड़क हादसे से बहुत दुखी हूं, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वानुअतु के प्रशांत द्वीपसमूह में 7.2 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के बाद, USGS ने दी सूनामी की चेतावनी

तीन दिनों का शोक घोषित

राष्ट्रपति ने तीन दिनों का शोक घोषित किया है। उन्होंने कहा कि वह सड़क सुरक्षा उपायों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि सड़क हादसा राष्ट्रीय सड़क संख्या-1 पर हुआ। सरकारी वकील के मुताबिक, सार्वजनिक बस का टायर पंक्चर होने की वजह से दूसरी बस से जाकर टकरा गई। जिसकी वजह से बस पलट गई। इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

2017 में भी हुआ था भीषण सड़क हादसा

स्थानीय लोगों का कहना है कि खराब सड़कों, खराब कारों और ड्राइवरों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने के कारण पश्चिम अफ्रीकी देश में नियमित रूप से दुर्घटनाएं होती हैं। साल 2017 में दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 25 लोग मारे गए थे।

Cuba Spy: 20 साल बाद रिहा हुई क्यूबा की जासूस, US को चकमा देकर निकाली थी खुफिया जानकारियां

कैलिफोर्निया में तूफान का कहर, भारी बारिश से मंडरा रहा बाढ़ और हिमपात का खतरा; 6 लोगों की मौत