Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

France: फ्रांस में शरण मांग रहे 25 भारतीय किए गए मुक्त, दो से की गई मानव तस्करी के संबंध में पूछताछ

मानव तस्करी के संदेह में पिछले सप्ताह यूएई से निकारगुआ जा रही फ्लाइट को रोके जाने के बाद फ्रांस में शरण लेने के लिए रुके 25 भारतीय यात्रियों को मुक्त कर दिया गया। लेमोंडे अखबार ने अभियोजकों के हवाले से बताया कि स्थानीय न्यायाधीश ने सभी को औपचारिक आधार पर रिहा करने का आदेश दिया। बोबिग्नी लोक अभियोक कार्यालय के अखबार को बताया कि अब ये 25 भारतीय स्वतंत्र हैं।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
276 यात्रियों मुंबई भेजा गया (फोटो: एपी)

पीटीआई, पेरिस। मानव तस्करी के संदेह में पिछले सप्ताह यूएई से निकारगुआ जा रही फ्लाइट को रोके जाने के बाद फ्रांस में शरण लेने के लिए रुके 25 भारतीय यात्रियों को मुक्त कर दिया गया है। ये 25 यात्री सोमवार दोपहर पेरिस से 276 यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले विमान में सवार नहीं हुए थे। इस विमान में अधिकांश भारतीय थे।

क्या स्वतंत्र हैं 25 भारतीय?

'ले मोंडे' अखबार ने अभियोजकों के हवाले से बताया कि स्थानीय न्यायाधीश ने सभी को औपचारिक आधार पर रिहा करने का आदेश दिया। यह आदेश न्यायाधीश ने फ्रांस के मुख्य चा‌र्ल्स डी गाल एयरपोर्ट पर सीमा पुलिस के प्रमुख द्वारा निर्धारित समय में उनके पास मामला नहीं भेजने पर दिया।

यह भी पढ़ें: 'एजेंटों' का पता लगाने के लिए गुजरात पुलिस का एक्शन, फ्रांस से लौटे विमान के यात्रियों के साथ करेगी पूछताछ

बोबिग्नी लोक अभियोक कार्यालय के अखबार को बताया कि अब ये 25 भारतीय स्वतंत्र हैं। फ्रांस में राजनीतिक शरण के लिए आवेदन करने वाले 25 भारतीय यात्रियों को मंगलवार को मुक्त कर दिया गया। इनमें से पांच को नाबालिग होने के कारण बाल कल्याण सेवाओं की देखभाल में रखा गया है। फ्रांस में रुके लोगों में से दो से पुलिस ने संदिग्ध लोगों की तस्करी के संबंध में पूछताछ की।

यह भी पढ़ें: 276 यात्रियों के साथ 'डंकी उड़ान' फ्रांस से लौटी मुंबई, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ