Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नाबालिग से 30 लोगों ने किया दुष्कर्म, पूरे इजरायल में प्रदर्शन; पीएम नेतन्याहू ने घटना को बताया शर्मनाक

नाबालिग के मुताबिक घटना के बाद उसे कई लोगों ने हौसला दिया तो उसने पिछले हफ्ते ही पुलिस को जानकारी दे दी थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Updated: Sun, 23 Aug 2020 06:12 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग से 30 लोगों ने किया दुष्कर्म, पूरे इजरायल में प्रदर्शन; पीएम नेतन्याहू ने घटना को बताया शर्मनाक

यरुशलम, आइएएनएस। इजरायल में 16 साल की एक लड़की के साथ करीब 30 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद देशभर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस घटना को शर्मनाक कहा है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक यह घटना एलाट के रेड सी रिसॉर्ट के होटल में हुई, जहां नशे में धुत नाबालिग के बेडरूम के बाहर अपनी बारी के इंतजार में आरोपी कतार में खड़े थे। हालांकि, होटल के मालिक का कहना है कि उसके यहां ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। पुलिस को रेड सी होटल के सभी कैमरों की फुटेज सौंप दी गई है। इसमें कहीं भी 30 लोगों का कोई समूह नजर नहीं आया।

पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

बहरहाल, पुलिस ने पीड़िता को घटना का वीडियो भेजने की धमकी देने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों को अब मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस ने घटना की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की है।

शर्मनाक घटना को लेकर सड़कों पर उतरे लोग

नाबालिग के मुताबिक, घटना के बाद उसे कई लोगों ने हौसला दिया तो उसने पिछले हफ्ते ही पुलिस को जानकारी दे दी थी। घटना के बारे में जैसे-जैसे लोगों को जानकारी मिलती गई, लोग सड़कों पर उतरते गए। तेल अवीव और यरुशलम जैसे बड़े शहरों के अलावा देशभर में कम से कम 30 स्थानों से प्रदर्शन की खबरें आई हैं। इस दौरान एक बैनर देखा गया, जिस पर लिखा था-हम अब चुप नहीं रहेंगे।

मानवता के खिलाफ अपराध: पीएम नेतन्याहू

लोगों के गुस्से को देखते हुए प्रधानमंत्री नेतन्याहू को बयान देना पड़ा। उन्होंने कहा, 'यह शर्मनाक है। इसके लिए कोई और शब्द नहीं है। सभी दोषियों को कठघरे में खड़ा किया जाना चाहिए। यह किसी लड़की के साथ नहीं, मानवता के खिलाफ अपराध है।' राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री ने भी घटना की भ‌र्त्सना की है।