Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Italy: इटली में प्रदर्शनी से चोरी हुई 49 सोने की मूर्तियां, 13 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक है कीमत

इटली में प्रदर्शनी से 13 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक कीमत की 49 सोने की मूर्तियां चोरी हो गईं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार 49 में से एक मूर्ति जिसका नाम उमो/डोना (पुरुष/महिला) था बाद में प्रदर्शनी परिसर में ही पाया गया। हालांकि अन्य 48 मूर्तियों का अब तक पता नहीं चल पाया है। संपत्ति के प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि चोरी की जांच की जा रही है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 10 Mar 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
इटली में प्रदर्शनी से चोरी हुई 49 सोने की मूर्तियां (Image: ANI)

एएनआई, रोम। इटली में बड़ी चोरी की वारदात सामने आई है। बुधवार रात लेक गार्डा के पास एक प्रदर्शनी से लगभग 49 सोने की कलाकृतियां चोरी हो गई। ये सभी मूर्तियां इतालवी मूर्तिकार अम्बर्टो मास्ट्रोयानी द्वारा बनाई गई है।

'लाइक अ वार्म, फ्लोइंग गोल्ड' (Like a warm, flowing gold) नामक प्रदर्शनी से 1.2 मिलियन यूरो (1.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक) मूल्य की कला की 49 कलाकृतियां चोरी हो गई। प्रदर्शनी दिसंबर के अंत में खुला था और शुक्रवार यानी 8 मार्च को बंद होने वाला था।

48 मूर्तियां कहां हुई गायब?

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 49 में से एक मूर्ति जिसका नाम 'उमो/डोना' (पुरुष/महिला) था, बाद में प्रदर्शनी परिसर में ही पाया गया। हालांकि, अन्य 48 मूर्तियों का अब तक पता नहीं चल पाया है। संपत्ति के प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि चोरी की जांच की जा रही है। संपत्ति के प्रमुख जिओर्डानो ब्रूनो गुएरी ने कहा कि उनका मानना है कि चोरी एक बहुत बड़े गिरोह का काम है।

यह भी पढ़ें: लाल सागर के आकाश में पूरी रात चली लड़ाई, हाउती का सिंगापुर के जहाज और अमेरिकी युद्धपोतों पर मिसाइल हमले का दावा

यह भी पढ़ें: समुद्री क्षेत्र में निगरानी के लिए मालदीव ने तुर्किये से खरीदा ड्रोन, अगले सप्ताह तक शुरू होगा संचालन