Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में लंच में महिला ने परोसा मशरूम, खाते ही तीन लोगों की मौत; पुलिस ने ऐसे उठाया राज से पर्दा

ऑस्ट्रेलिया में मशरूम खाने से हुई मौतों के ऊपर से रहस्य उठ चुका है। पुलिस ने इस बाबत 49 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया। अगस्त में तीन बुजुर्ग लोगों के कथित तौर पर शराब पीने के भोजन में मशरूम खाने के बाद मौत हो गई थी। डिटेक्टर कुत्तों को प्रशिक्षित किया गया यूएसबी और सिम कार्ड जैसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सहायता से इस मामले की गुत्थी सुलझाई गई।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 06:02 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया में लंच में महिला ने परोसा मशरूम, खाते ही तीन लोगों की मौत; पुलिस ने ऐसे उठाया राज से पर्दा
एजेंसी, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में मशरूम खाने से हुई मौतों के ऊपर से रहस्य उठ चुका है। पुलिस ने इस बाबत  49 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया। अगस्त में तीन बुजुर्ग लोगों के कथित तौर पर शराब पीने के भोजन में मशरूम खाने के बाद मौत हो गई थी।

विक्टोरिया राज्य पुलिस ने इस बाबत कहा कि आरोपी महिला की तलाशी ली, तकनीक की मदद से घर-घर जाने वाले डिटेक्टर कुत्तों को प्रशिक्षित किया गया और यूएसबी और सिम कार्ड जैसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सहायता से इस मामले की गुत्थी सुलझाई गई।

पुलिस द्वारा महिला से पूछताछ की जाएगी और जांच जारी रहेगी। एजेंसी के मुताबिक, इस बाबत विक्टोरिया पुलिस ने कहा, डॉन पैटरसन, उनकी पत्नी गेल पैटरसन और उनकी बहन हीदर विल्किंसन बीमार हो गईं और बाद में दोपहर के भोजन के बाद उनकी मृत्यु हो गई। इस संबंध में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।