Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan: अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत; कई अन्य घायल

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में एक सड़क हादसा सामने आया है। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार उत्तरी अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में मंगलवार को हुए एक सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल के प्रवक्ता खैर मोहम्मद खैर ख्वा ने बुधवार को घटना की पुष्टि की है। इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 24 Aug 2023 02:35 AM (IST)
Hero Image
Afghanistan: अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में एक सड़क हादसा सामने आया है। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में मंगलवार को हुए एक सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है।

चाहरबोलक जिले में हुआ हादसा

अस्पताल के प्रवक्ता खैर मोहम्मद खैर ख्वा ने बुधवार को घटना की पुष्टि की है। यह हादसा मंगलवार दोपहर को अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के चाहरबोलक जिले में हुआ है। खामा प्रेस ने बताया कि ड्राइवर की लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण यह हादसा हुआ है। इसके अलावा, कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

चार दिनों में ये चौथा हादसा

बता दें कि देश में पिछले चार दिनों में हुई ये चौथी सड़क दुर्घटना है। चार दिनों के भीतर बदख्शां, गजनी और लघमान जैसे प्रांतों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई और 26 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पिछले सप्ताह तीन लोगों की हुई थी मौत

पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में एक दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया था। यह दुर्घटना पुल-ए-खुमरी के ठीक बाहर ख्वाजा अलवान जिले में हुई। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता मावलवी शिर अहमद बुरहानी ने कहा कि दुर्घटना लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण हुई।

तीन महीनों में 400 लोगों की हुई सड़क हादसे में मौत

बताते चलें कि उत्तरी अफगान क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर हुई यह दूसरी दुर्घटना थी। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 9 अगस्त को अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में हुई एक दुर्घटना में एक बच्चे की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। खामा प्रेस के अनुसार, पिछले तीन महीनों में सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 400 लोगों की जान चली गई।