Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में भीषण बम विस्फोट, तालिबानी गवर्नर समेत 3 लोगों की मौत

Afghanistan Blast अफगानिस्तान में बम विस्फोट होने की सूचना मिली है। इस हमले में अफगान प्रांत के तालिबानी गवर्नर की मौत हो गई है। स्थानीय पुलिस के अनुसार हमला उस समय हुआ जब गवर्नर अपने कार्यालय में बैठक कर रहे थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 09 Mar 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
Afghanistan Blast अफगानिस्तान में बड़ा ब्लास्ट हुआ है।

काबुल, एएफपी। Afghanistan Blast अफगानिस्तान में आए दिन बम विस्फोट की खबरे सामने आती रहती हैं। इस बीच आज एक बार फिर अफगानिस्तान में बम विस्फोट की सूचना मिली है। इस हमले में अफगान प्रांत के तालिबानी गवर्नर भी मारे गए हैं। पुलिस के अनुसार, हमला होते ही गवर्नर की मौके पर मौत हो गई तो वहीं दो अन्य भी इसमें मारे गए हैं।

कार्यालय में विस्फोट से गवर्नर की मौत  

अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में हुए इस बम विस्फोट में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रांतीय गवर्नर की मौत हो गई। तालिबान द्वारा स्थानीय पुलिस प्रमुख के लिए नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए शरीफ में गवर्नर के कार्यालय के अंदर विस्फोट में दाउद मुजमल और दो अन्य मारे गए।

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, इस्लामिक स्टेट समूह के क्षेत्रीय सहयोगी खुरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट के रूप में जाना जाता है। यह समूह तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है। अगस्त 2021 में देश के तालिबान के अधिग्रहण के बाद से आतंकवादी समूह ने अफगानिस्तान में अपने हमले बढ़ा दिए हैं। लक्ष्यों में तालिबान के गश्ती दल और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यक के सदस्य शामिल हैं।