Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amazon से और 9,000 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, कंपनी जल्द शुरू करेगी दूसरे चरण की छंटनी

सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में पर्याप्त मात्रा में कर्मचारियों को काम पर रखा है लेकिन अनिश्चित अर्थव्यवस्था ने इसे लागत और कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने के लिए मजबूर किया है। (जागरण-फोटो)

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Mon, 20 Mar 2023 09:10 PM (IST)
Hero Image
लंबे समय से टेक कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी का दौर चल रहा है।

सैन फ्रांसिस्को, रायटर। लंबे समय से टेक कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी का दौर चल रहा है। आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन की दूसरे दौर की छंटनी जल्द शुरू की जाएगी। इसकी पुष्टि खुद कंपनी के सीईओ एंडी जेसी ने की है। अमेजन ने सोमवार को कहा कि वह अपनी क्लाउड सेवाओं, विज्ञापन और ट्विच इकाइयों में 9,000 नौकरियों में कटौती करेगा। बता दें कि कंपनी ने संभावित मंदी के कारण छंटनी के दूसरे दौर की घोषणा की है।

सीईओ एंडी जेसी ने दी जानकारी

सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में पर्याप्त मात्रा में कर्मचारियों को काम पर रखा है, लेकिन अनिश्चित अर्थव्यवस्था ने इसे लागत और कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने के लिए मजबूर किया है। एंडी ने कहा कि कुछ लोग इस फैसले पर पूछ सकते हैं कि हमने कुछ महीने पहले घोषित की गई भूमिकाओं में इस कटौती की घोषणा क्यों नहीं की। हालंकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि कंपनी कुछ स्ट्रैटेजिक एरिया में नई भर्तियां भी करेंगी।

जारी है छंटनी का सिलसिला

आपको बता दें कि जब कंपनी ने नवंबर से जनवरी के बीच लोगों को कंपनी से बाहर किया था। उस दौरान 18 हजार लोगों की छंटनी की गई थी। वहीं महामारी के वक्त तेज भर्ती के बाद अब अमेजन सबसे बड़ी छंटनी कर रहा है। आपको मालूम हो कि अमेजन से पहले फेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta भी इस बात को साफ कर चुकी है कि इस साल 10 हजार लोग अपनी नौकरी गवा सकते हैं।