Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bus Crash in Morocco: मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, बस के पलटने से 24 लोगों की मौत

मोरक्को के अजीलल प्रांत में रविवार को एक बस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई। यह देश में हाल के वर्षों में सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। बताया जाता है कि यह दुर्घटना एक मिनीबस के डेम्नेट शहर में रास्ते में एक मोड़ पर पलटने से हुई।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 07 Aug 2023 12:30 AM (IST)
Hero Image
मोरक्को में बस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत

रबात, एपी। मोरक्को के अजीलल प्रांत में रविवार को एक बस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई। यह देश में हाल के वर्षों में सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है। 

बस के पलटने से हुई दुर्घटना

मोरक्को की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘एमएपी’ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई, जब एक मिनीबस मोरक्को के छोटे से शहर डेम्नेट में साप्ताहिक बाजार के रास्ते में एक मोड़ पर पलट गई।

दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू

दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। रॉयल जेंडरमेरी और सिविल प्रोटेक्शन के साथ अधिकारी, बचाव कार्य शुरू करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

2015 में 33 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले, 2015 में, शुक्रवार को दक्षिणी मोरक्को में युवा एथलीटों के एक प्रतिनिधिमंडल को ले जा रही एक सेमी-ट्रेलर ट्रक और बस के बीच टक्कर में 33 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, पिछले साल अगस्त में कैसाब्लांका के पूर्व में एक बस दुर्घटना में 23 लोगों की मौत हो गई थी।