Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Australia में भारी बारिश की चेतावनी, सिडनी में बना हुआ बाढ़ का खतरा

सिडनी के उत्तर-पश्चिमी उपनगर विंडसर और नॉर्थ रिचमंड में कई निवासियों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है।वहीं भारी बारिश के कारण नदी का स्तर बढ़ गया जिसके कारण रविवार को ऑस्ट्रेलियाई आपातकालीन सेवाओं ने सिडनी और उससे आगे के इलाकों के लिए बाढ़ निकासी आदेश जारी किया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 10 Oct 2022 08:36 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व में सोमवार को हुई कम बारिश

नई दिल्ली। रायटर्स। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व में सोमवार को कम बारिश हुई जिससे बाढ़ से पीड़ित निवासियों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। अधिकारियों ने मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है और बताया कि कई क्षेत्रों के प्रभावित होने के संकेत है और आने वाले कुछ दिनों में बारिश और भी तेज हो सकती है।

बाढ़ आने की संभावना

अधिकारियों ने चेतावनी जारी कर कहा है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश से अचानक बाढ़ आने की संभावना है। मौसम विज्ञान ब्यूरो (BoM)ने कहा कि उत्तरी विक्टोरिया राज्य, दक्षिणी न्यू साउथ वेल्स और उत्तरी तस्मानिया में ऑस्ट्रेलिया के वार्षिक औसत का लगभग एक चौथाई, 100 मिमी (4 इंच) तक की बारिश हो सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री बोले, इंडो-पैसिफिक को दिया जा रहा है नया आकार; यह दोनों देशों के हित में

मौसम ब्यूरो ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के डीन नारामोर ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प को बताया कि एनएसडब्ल्यू में 100 से अधिक इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। बारिश होने के बाद ये क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। बारिश के बाद से बाढ़ की चिंता बनी हुई है जिसको देखते हुए कई लोग अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हो गए है। सड़कों और खेतों में पूरी तरह से पानी भर गया है। नारामोर ने कहा कि, बारिश भले ही रूक गई हो लेकिन खतरा अभी कम नहीं हुआ है। पानी नदियों और नालों की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

सिडनी में भी जारी अलर्ट

सिडनी के उत्तर-पश्चिमी उपनगर विंडसर और नॉर्थ रिचमंड में कई निवासियों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। वहीं भारी बारिश के कारण नदी का स्तर बढ़ गया जिसके कारण रविवार को ऑस्ट्रेलियाई आपातकालीन सेवाओं ने सिडनी और उससे आगे के इलाकों के लिए बाढ़ निकासी आदेश जारी किया है।

पुतिन ने कर्च ब्रिज पर विस्फोट को आतंकी हमला बताया, बोले- यूक्रेन की खुफिया एजेंसी ने रची थी साजिश