Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangkok Bus Fire: थाईलैंड में मची चीख-पुकार, स्कूल बस में आग लगने से 25 छात्र और शिक्षक जिंदा जले; फोटो देख दिल कांप उठेगा

Bangkok school bus fire बैंकॉक में दर्दनाक हादसा सामने आया। छात्रों और शिक्षकों को ले जा रही एक स्कूल बस में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई। परिवहन मंत्री सूर्या जुंगरुंगरुएंगकिट ने घटनास्थल पर बताया कि बस केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से स्कूल यात्रा के लिए अयुथया जा रही थी जब दोपहर के समय राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में आग लग गई।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
Bangkok school bus fire थाईलैंड में स्कूल बस में आग लगने से 25 की मौत।

एजेंसी, बैंकॉक। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में दर्दनाक हादसा सामने आया। मंगलवार को छात्रों और उनके शिक्षकों को ले जा रही एक स्कूल बस में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई। परिवहन मंत्री सूर्या  ने घटनास्थल पर बताया कि बस उथाई थानी प्रांत से स्कूल यात्रा के लिए अयुथया जा रही थी, जब दोपहर के समय राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में आग लग गई।

25 लोगों की मौत

आंतरिक मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने कहा कि अधिकारी अभी तक मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार बस में 44 लोग सवार थे, जिसमें से 25 की मौत हो गई। 16 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि बस अभी भी इतनी गर्म थी कि वे सुरक्षित रूप से अंदर नहीं जा सके।

आग लगने के घंटों बाद भी बॉडी बस के अंदर थी। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में पूरी बस को आग में घिरा हुआ दिखाया गया है और सड़क पर खड़ी बस से काले धुएं का गुबार निकल रहा है।

छात्रों की उम्र और अन्य विवरण अभी तक पता नहीं है।

टायर फटने से आग लगने का संदेह

घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने सूर्या को बताया कि आग संभवतः एक टायर के फटने और वाहन के सड़क अवरोधक से टकराने के बाद लगी। बचाव समूह होंगसाकुल खलोंग लुआंग ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि उन्हें बस में कम से कम 10 शव मिले हैं।