Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh: ड्राइवर की सूझबूझ से बांग्लादेश में टला बड़ा Train हादसा, टूटे रेलवे ट्रैक से 200 गज पहले रोकी ट्रेन

बांग्लादेश में मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल जिस ट्रैक पर ट्रेन जा रही थी वो बीच से टूटा हुआ था। ट्रेन में 300 यात्री सवार थे ट्रेन ड्राइवर को ट्रैक टूटने का पहले ही आभास हो गया और उसने टूटे पुल से 200 गज पहले ही ट्रेन रोक दी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेलवे ट्रैक को स्लीपरों से बांधने वाले हुक को संदिग्धों ने हटा दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 02 Jan 2024 11:26 PM (IST)
Hero Image
ड्राइवर की सूझबूझ से बांग्लादेश में टला बड़ा Train हादसा (फाइल फोटो)

पीटीआई, ढाका। बांग्लादेश में मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल, जिस ट्रैक पर ट्रेन जा रही थी वो बीच से टूटा हुआ था। ट्रेन में 300 यात्री सवार थे, ट्रेन ड्राइवर को ट्रैक टूटने का पहले ही आभास हो गया और उसने टूटे पुल से 200 गज पहले ही ट्रेन रोक दी।

नेट्रोकोना जिले के अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को स्लीपरों से बांधने वाले हुक को संदिग्धों ने हटा दिया था रेलवे अधिकारियों ने कहा कि 14 स्लीपरों पर लगी 28 कीलों को हटा दिया गया था।

ट्रेन तोड़फोड़ की श्रृंखला से जुड़ी हो सकती है घटना

अधिकारियों का कहना है कि यह घटना 7 जनवरी को देश में होने वाले आम चुनावों से पहले ट्रेन में हुई तोड़फोड़ की एक श्रृंखला से जुड़ी हो सकती है। बता दें कि आम चुनावों का मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी बहिष्कार कर रही है।

उत्तरी नेट्रोकोना जिले के पुरबाधला इलाके में हुई घटना

उत्तरी नेट्रोकोना जिले के पुरबाधला इलाके में घटनास्थल पर मौजूद एक रेलवे अधिकारी ने मीडिया से कहा, "300 यात्रियों को लेकर जा रही ट्रेन दुर्घटना से बाल-बाल बच गई। ट्रेन का ड्राइवर पुल से सिर्फ 200 गज की दूरी पर रुकने में कामयाब रहा।"

पास के रेलवे स्टेशनों से मिला ड्राइवर को पुल टूटने का संदेश

अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को स्लीपरों से बांधने वाले हुक को रेल के पुल से हटा दिया गया था। रेलवे संचार के जरिए यह संदेश पास के ही दो रेलवे स्टेशनों के मैनेजरों ने ट्रेन के ड्राइवर को भेज दिया था, जिससे यह बड़ा हादसा टल गया।

ये भी पढ़ें: Japan News Today: जापान के लिए मुश्‍क‍िल भरे रहे नए साल के शुरुआती दो दिन, पहले भूकंप ने मचाई तबाही, फिर भीषण विमान हादसा