Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चुनाव के माध्यम से मुझे सत्ता से नहीं हटाया जा सकता', शेख हसीना बोलीं- मेरे लोग ही मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि मुझे चुनाव के माध्यम से सत्ता से नहीं हटाया जा सकता है। मुझे मिटा देना ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे लोग ही मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 04 Nov 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
मुझे सत्ता से हटाना आसान नहीं : शेख हसीना

पीटीआई, वाशिंगटन। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि उन्हें चुनाव के माध्यम से सत्ता से नहीं हटाया जा सकता है। उन्हें मिटा देना ही एक मात्र विकल्प है। अगले वर्ष जनवरी में बांग्लादेश में होने वाले आम चुनाव में हसीना को अपनी जीत का पूरा विश्वास है।

सबसे ज्यादा समय तक सरकार चलाने वाली महिला हैं शेख हसीना

2009 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनीं 76 वर्षीया शेख हसीना विश्व की सबसे ज्यादा समय तक सरकार चलाने वाली महिला हैं। इससे पहले वह 1996 से 2001 तक सत्ता में रहीं। 10 नवंबर को बिक्री के लिए स्टाल पर आ रही टाइम मैगजीन ने अपने ताजा अंक में उन्हें कवर पेज पर रखा है।

यह भी पढ़ें: Bangladesh: शेख हसीना को PM पद से हटाने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष, विरोध प्रदर्शनों में हिंसा भड़कने का डर

'लोकतांत्रिक तरीके से मुझे हटाना आसान नहीं है'

टाइम मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शेख हसीना ने कहा कि जनता मेरे साथ है। मेरे लोग मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं। लोकतांत्रिक तरीके से मुझे हटाना आसान नहीं है। केवल एक ही विकल्प है, मुझे मिटा दिया जाए और मैं अपने लोगों के लिए मौत को गले लगाने को तैयार हूं।

यह भी पढ़ें: India Bangladesh Relations: 3 भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, PM मोदी बोले- भारत-बांग्लादेश के रिश्ते नई ऊंचाइयां छू रहे

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के रूप में हसीना के अथक प्रयास से 17 करोड़ की जनसंख्या वाला देश पिछले एक दशक के दौरान जूट उत्पादक से एशिया प्रशांत की सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था बन गया है।