Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh: 'पिछले कई सालों से लोगों को नहीं मिला न्याय', मुख्य न्यायाधीश ने शेख हसीना पर कसा तंज; आंदोलन को बताया क्रांति

बांग्लादेश के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश सैयद रेफात अहमद ने कहा कि अगर न्यायपालिका का कोई भी व्यक्ति किसी भी गलत काम से जुड़ा पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं छात्रों और पूरे देश के लोगों को बधाई देता हूं। मैं उन लोगों को भी बधाई देता हूं जिन्होंने इस आंदोलन का समर्थन किया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 12 Aug 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश सैयद रेफात अहमद।

पीटीआई, ढाका। बांग्लादेश के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश सैयद रेफात अहमद (Syed Refaat Ahmed) ने न्यायपालिका से संबंधित लोगों को चेतावनी दी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि अगर न्यायपालिका का कोई भी व्यक्ति किसी भी गलत काम से जुड़ा पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश ने इस दौरान आंदोलन कर रहे छात्रों का समर्थन भी किया।

मुख्य न्यायाधीश ने प्रदर्शन में मारे गए छात्रों को किया याद

मुख्य न्यायाधीश सैयद रेफात अहमद ने सुप्रीम कोर्ट बार द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में विरोध प्रदर्शनों में मारे गए लोगों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं छात्रों और पूरे देश के लोगों को बधाई देता हूं। मैं उन लोगों को भी बधाई देता हूं, जिन्होंने इस आंदोलन का समर्थन किया।

छात्रों ने देश में पैदा की है क्रांतिः मुख्य न्यायाधीश

उन्होंने कहा कि छात्रों ने देश में ही असमानता के खिलाफ एक क्रांति पैदा की है, जिसके कारण मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे मैं हर संभव पूरा करने का प्रयास करूंगा। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि बांग्लादेश इस समय ऐसे जगह पर खड़ा है, जहां से हमें फिर से नई शुरुआत करनी होगी।

इन लोगों पर अब होगी सख्त कार्रवाई

समाचार एजेंसी पीटीआई ने डेली स्टार समाचार पत्र के हवाले से बताया कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर न्यायपालिका में किसी भी प्रकार की अनियमितता होती है तो उसे बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गलत काम में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शेख हसीना पर कसा तंज

उन्होंने कहा कि मैं मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे मैं पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करूंगा। जन-आंदोलन के बाद समाज में न्याय स्थापित करने के लिए मैं हरसंभव प्रयास करूंगा। उन्होंने पूर्व पीएम शेख हसीना पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले कई सालों से हमारी न्याय की भावना नष्ट हो गई है।

यह भी पढ़ेंः

Bangladesh में हिंदू समुदाय पर हिंसा के खिलाफ उतरे शिक्षाविद और इतिहासकार, खुला पत्र लिख संसद में प्रस्ताव लाने की मांग

'एक सप्ताह के भीतर अवैध हथियार सौंप दो', प्रदर्शनकारियों पर अब सख्त हुई बांग्लादेश की अंतरिम सरकार; दी कड़ी चेतावनी