Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh: शेख हसीना का ने BNP को जवाब, पहले जमात से मांगे माफी फिर करें चुनाव में लें हिस्सा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य विपक्षी दल बीएनपी को जमात-ए-इस्लामी के साथ देश में हुई हत्याओं के लिए माफी मांगनी चाहिए और फिर आगामी आम चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए। प्रधानमंत्री बांग्लादेश अवामी लीग की चुनाव संचालन समिति की बैठक को संबोधित कर रही थीं।उन्होंने कहा कि जिन्होंने आम लोगों को मारा है उन्हें लोग वोट क्यों देंगे और उन पर भरोसा क्यों करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 05:01 AM (IST)
Hero Image
Bangladesh: शेख हसीना का ने BNP को जवाब, पहले जमात से मांगे माफी फिर करें चुनाव में लें हिस्सा

ढाका, आइएएनएस। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य विपक्षी दल बीएनपी को जमात-ए-इस्लामी के साथ देश में हुई हत्याओं के लिए माफी मांगनी चाहिए और फिर आगामी आम चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए। प्रधानमंत्री बांग्लादेश अवामी लीग की चुनाव संचालन समिति की बैठक को संबोधित कर रही थीं।

जनता का समर्थन मिलेगा, वह सरकार बनाएगा

उन्होंने कहा कि जिन्होंने आम लोगों को मारा है उन्हें लोग वोट क्यों देंगे और उन पर भरोसा क्यों करेंगे। उन्होंने कहा कि लोग उन पर भरोसा नहीं करते और उनकी पहचान हत्यारों और साजिशकर्ताओं के रूप में की गई है। हसीना ने कहा कि अगर किसी में लोगों के लिए काम करने की ईमानदारी और साहस है तो उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। जिसे भी जनता का समर्थन मिलेगा, वह सरकार बनाएगा।

लोगों से मांगा सहयोग

चुनाव लोगों का संवैधानिक अधिकार है और चुनाव का दरवाजा सभी के लिए खुला है। उन्होंने लोगों से सहयोग भी मांगा, ताकि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से और समय पर हो सके। क्उन्होंने कहा कि लोगों को अपना वोट इस नारे के साथ देना चाहिए कि