Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Train Accident: बांग्लादेश में दो ट्रेनें आपस में टकराईं, 20 लोगों की मौत; कई घायल

Bangladesh Train Accident। बांग्लादेश में सोमवार को एक पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब शाम करीब सवा चार बजे किशोरगंज से ढाका जा रही पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
Bangladesh Train Accident: बांग्लादेश में ट्रेन दुर्घटना में 20 की मौत, कई घायल (फोटो- Dhaka Tribune)

एजेंसी, ढाका। Bangladesh Train Collision: बांग्लादेश के पूर्वोत्तर में स्थित किशोरगंज जिले में एक मालगाड़ी ने एक यात्री ट्रेन को जोरदार टक्कर मारी जिसमें कम से कम बीस लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं।

20 से अधिक शव बरामद

भैरब रेलवे पुलिस स्टेशन के ड्यूटी अफसर सिराजुल इस्लाम ने सोमवार को बताया कि स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 बजे चटोग्राम जा रही मालगाड़ी ने ढाका-इगरो सिंदूर गोधूली एक्सप्रेस की बोगियों को टक्कर मार दी। ढाका से साठ किमी दूर हुए इस रेल हादसे में अब तक 20 से अधिक शव बरामद किए गए हैं।

(फोटो- दे डेली स्टार)

यह भी पढ़ें: ट्रेन हादसों को देख बड़ी चिंता, सर्दियों में सुरक्षित परिचालन के लिए रेलवे ने उठाया ये कदम

राहत और बचाव कार्य जारी

रैपिड एक्शन बटालियन ने बताया कि राहत व बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल पर पहुंचे अग्निशमन दल के अधिकारियों ने बताया कि पलटी हुई बोगियों में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। हालांकि अबत करीब सौ यात्रियों को दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर निकाला जा चुका है। घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया है। यात्रियों को वहां से निकालने के लिए घटनास्थल पर एक ट्रेन भेजी गई है।

किशोरगढ़ से ढाका जा रही थी ट्रेन

ट्रेन किशोरगढ़ से ढाका जा रही थी। स्थानीय पुलिस अधिकारी सिराजुल इस्लाम ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बचाव अभियान जारी है।

(फोटो- द डेली स्टार)

कई लोग डिब्बों के अंदर फंसे

द डेली स्टार वेबसाइट ने एक रेलवे अधिकारी के हवाले से बताया कि भैरब में पैसेंजर ट्रेन से टकराने वाली मालगाड़ी ने सिग्नल की अनदेखी की थी।

(फोटो- दे डेली स्टार)

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार में ट्रेन और ट्रैक्टर के बीच भीषण टक्कर, आधे घंटे तक बाधित रहा परिचालन; जानी नुकसान नहीं

ढाका रेलवे पुलिस के एसपी अनवार हुसैन ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया कि मालगाड़ी ने यात्री ट्रेन में टक्कर मारी है।