Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh: बांग्लादेश में चुनावी तनाव के बीच हिंसा, एक कार्यकर्ता समेत पुलिसकर्मी की मौत, कई घायल

बांग्लादेश में राजनीतिक रैलियों के दौरान शनिवार को भड़की हिंसा में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक कार्यकर्ता और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार हिंसा में कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। बांग्लादेश के प्रमुख राजनीतिक दलों बीएनपी और अवामी लीग ने जनवरी 2024 में अपेक्षित चुनावों से पहले छिटपुट हिंसा के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 06:10 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में राजनीतिक रैलियों के दौरान शनिवार को भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

एएनआई, ढाका (बांग्लादेश)। बांग्लादेश में राजनीतिक रैलियों के दौरान शनिवार को भड़की हिंसा में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक कार्यकर्ता और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार हिंसा में कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। बांग्लादेश के प्रमुख राजनीतिक दलों बीएनपी और अवामी लीग ने जनवरी 2024 में अपेक्षित चुनावों से पहले छिटपुट हिंसा के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

फकीरापूल इलाके में बीएनपी समर्थकों के साथ झड़प में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, मृत पुलिस कर्मी की पहचान डीएमपी की सीटीटीसी यूनिट के कांस्टेबल अमीनुल परवेज के रूप में की गई है। मृतक की पहचान वार्ड-7 मुग्दा थाना जुबो दल के अध्यक्ष शमीम मोल्ला के रूप में की गई है।

बीएनपी के संयुक्त महासचिव रूहुल कबीर रिजवी ने कहा कि शमीम पुलिस गोलीबारी में घायल हो गया। बीएनपी नेता के मुताबिक, उन्हें गंभीर हालत में सेंट्रल पुलिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, पुलिस ने कहा कि शमीम मोल्ला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। केंद्रीय पुलिस अस्पताल के निदेशक पुलिस उपमहानिरीक्षक रेजाउल हैदर ने कहा कि उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।