Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheikh Hasina: राजनीति में वापसी नहीं करेंगी शेख हसीना, बेटे ने बताई देश छोड़ने व इस्तीफे की असली वजह

Bangladesh Violence बांग्लादेश के अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। अब वह राजनीति में वापसी नहीं करेंगी। ऐसा कहना है कि उनके बेटे सजीब वाजेद जाय का। उन्होंने यह भी बताया है कि आखिर शेख हसीना ने देश छोड़ने का फैसला क्यों लिया? बता दें कि शेख हसीना सुरक्षित तरीके से भारत पहुंच गई हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
Bangladesh Violence: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना।

पीटीआई, लंदन। बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना राजनीतिक वापसी नहीं करेंगी। शेख हसीना के बेटे और पूर्व आधिकारिक सलाहकार सजीब वाजेद जाय ने सोमवार को यह दावा किया। सजीब वाजेद ने कहा कि उनकी मां हसीना ने परिवार के आग्रह पर अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ा है।

यह भी पढ़ें: हिंसा के बीच बांग्लादेश में चार मंदिरों पर हमले, 300 भारतीय ट्रक भी फंसे

बेहद निराश थीं शेख हसीना

बीबीसी व‌र्ल्ड सर्विस पर न्यूजआवर को दिए साक्षात्कार में जाय ने कहा कि उनकी मां शेख हसीना की कोई राजनीतिक वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हसीना रविवार से ही इस्तीफा देने पर विचार कर रही थीं। जाय ने कहा कि उनकी मां, जिन्होंने 15 साल तक बांग्लादेश पर शासन किया था, बहुत निराश थीं।

पुलिस से क्या उम्मीद करेंगे

जाय ने अपनी मां के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा, जब हसीना ने देश की सत्ता संभाली तो बांग्लादेश गरीब देश हुआ करता था। आज इसे एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता है। प्रदर्शनकारियों से निपटने में सरकार द्वारा सख्ती बरतने के आरोपों को खारिज करते हुए जाय ने कहा, पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला गया है। जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करेंगे।

यह भी पढ़ें:  ढाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिचालन ठप, मुख्य न्यायाधीश के आवास में भी तोड़फोड़