Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Blast in Afghanistan: काबुल के सैन्य हवाईअड्डे के बाहर जोरदार धमाका, 10 की मौत; 8 घायल

Blast in Afghanistan Kabul अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सैन्य हवाई अड्डे के बाहर धमाका होने की बात सामने आई है। गृह मंत्रालय के अनुसार इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग घायल हुए हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 01 Jan 2023 06:13 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका हुआ।

काबुल, (एजेंसी)। Blast in Afghanistan Kabul अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका होने की बात सामने आई है। काबुल के सैन्य हवाई अड्डे के बाहर हुए इस धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई है; जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। तालिबान के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने बताया कि आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ, जिसके कारण हमारे कई नागरिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। 

अफगानी प्रवक्ता ने मौतों की पुष्टि की

अफगान समाचार एजेंसी टोलो न्यूज ने बताया कि रविवार को काबुल सैन्य हवाई अड्डे पर विस्फोट की सूचना मिली थी। तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता प्रवक्ता अब्दुल नफी ने हताहतों की संख्या का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान में लगातार हो रहे हमले

यह विस्फोट बुधवार को उत्तरी तखार प्रांत की राजधानी तालुकान शहर में हुए एक विस्फोट के तीन दिन बाद हुआ है जिसमें चार लोग घायल हो गए थे। पिछले कुछ महीनों में, युद्धग्रस्त देश में विस्फोटों सहित कई आतंकी घटनाएं देखने को मिली है। सोमवार को एक विस्फोट में उत्तरी बदख्शां प्रांत के पुलिस प्रमुख की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2022: 5जी, डिजिटल रुपए की सौगात, थॉमस कप की खुशी, अग्नि से मिली शक्ति, एयर इंडिया की हुई घर वापसी

यह भी पढ़ें- Happy New Year 2023: कोई मंदिर जाकर तो कोई वाराणसी घाट पर कर रहा नए साल का स्वागत, PM Modi ने भी दी बधाई