Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine Conflict: रूसी काला सागर बंदरगाह नोवोरोस्सिएस्क के पास विस्फोट और गोलीबारी की मिली सूचना

रूसी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने शुक्रवार सुबह नोवोरोस्सिएस्क के रूसी काला सागर बंदरगाह के पास विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनने की सूचना दी। एक स्थानीय ऑनलाइन समुदाय पर पोस्ट किए गए और रूसी ऑनलाइन समाचार आउटलेट एस्ट्रा द्वारा प्रसारित वीडियो में समुद्र की दिशा से आने वाली गोलियों की आवाज के साथ तट से कुछ दूर जहाजों की आवाजाही दिखाई दे रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 04 Aug 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
रूसी काला सागर बंदरगाह नोवोरोस्सिएस्क के पास विस्फोट, गोलीबारी की मिली सूचना

मास्को, एजेंसी। रूसी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने शुक्रवार सुबह नोवोरोस्सिएस्क के रूसी काला सागर बंदरगाह के पास विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनने की सूचना दी।

एक स्थानीय ऑनलाइन समुदाय पर पोस्ट किए गए और रूसी ऑनलाइन समाचार आउटलेट एस्ट्रा द्वारा प्रसारित वीडियो में समुद्र की दिशा से आने वाली गोलियों की आवाज के साथ तट से कुछ दूर जहाजों की आवाजाही दिखाई दे रही है।

नोवोरोसिस्क शहर का आपातकालीन विभाग, जिसका बंदरगाह काला सागर में सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है, से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

पिछले महीने रूस द्वारा यूक्रेनी बंदरगाहों से अनाज के सुरक्षित निर्यात की अनुमति देने वाले समझौते को आगे बढ़ाने से इनकार करने के बाद से काला सागर और निकटवर्ती बंदरगाहों में झड़पें बढ़ गई हैं; रूसी ड्रोन और मिसाइलों ने काला सागर पर और उसके पास स्थित कई यूक्रेनी बंदरगाह सुविधाओं और अनाज भंडारों पर हमला किया है।

रूस ने भी अपने युद्धपोतों पर यूक्रेनी समुद्री ड्रोन द्वारा हमले की सूचना दी है जो एक नागरिक जहाज को बचा रहे थे।