Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Island of Sicily: इटली में शरणार्थियों को ले जा रही नाव पलटी, 41 की मौत; कई लापता

ट्यूनीशिया से शरणार्थियों को इटली लेकर आ रही एक नाव पलटने से 41 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 शरणार्थियों को बचा लिया गया है। पिछले कुछ महीनों के दौरान शरणार्थियों को ट्यूनीशिया से इटली ले जा रही कई नौकाएं दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी हैं। इस वर्ष अब तक 93000 से अधिक शरणार्थी इटली पहुंचे हैं। शरणार्थी तस्करों के नावों के जरिये इटली पहुंच रहे हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
इस वर्ष अब तक 93,000 से अधिक शरणार्थी इटली पहुंचे हैं।

रोम, एपी। ट्यूनीशिया से शरणार्थियों को इटली लेकर आ रही एक नाव पलटने से 41 लोगों की मौत हो गई। इटली के सरकारी न्यूज चैनल आरएआइ के अनुसार, यह हादसा सिसिली द्वीप के पास हुई है। बचाव दल द्वारा बचाए गए चार शरणार्थी गुआना और आइवरी कोस्ट के हैं। चारों को तटरक्षक दल ने हिरासत में ले रखा है। सिसिली द्वीप अफ्रीका के करीब है और इसे शरणार्थियों की तस्करी के लिए जाना जाता है।

93,000 से अधिक शरणार्थी पहुंचे इटली

पिछले कुछ महीनों के दौरान शरणार्थियों को ट्यूनीशिया से इटली ले जा रही कई नौकाएं दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी हैं। इटली के आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, इस वर्ष अब तक 93,000 से अधिक शरणार्थी इटली पहुंचे हैं। इटली में सबसे ज्यादा शरणार्थी गुआना, आइवरी कोस्ट, मिस्त्र और ट्यूनीशिया से पहुंचते हैं।

इतालवी प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी की दक्षिणपंथी सरकार ने तस्करी पर रोक लगाने के अभियान में शामिल होने के लिए यूरोपीय संघ को प्रेरित किया है। इसके बाद भी बड़ी संख्या में शरणार्थी तस्करों के नावों के जरिये इटली पहुंच रहे हैं।