Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका, कनाडा में प्रवासन रोकने के लिए ब्राजील का बड़ा फैसला, कुछ एशियाई नागरिकों को बिना वीजा एंट्री पर प्रतिबंध

ब्राजील एशिया के ऐसे नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है जो अमेरिका और कनाडा में प्रवास करने के लिए इस दक्षिण अमेरिकी देश का उपयोग करते हैं। एक आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक हवाईअड्डे पर शरण के लिए 70 प्रतिशत से अधिक अनुरोध भारतीय नेपाली या वियतनामी राष्ट्रीयता वाले लोगों से आते हैं। साथ ही इनमें कैमरून घाना और इथियोपिया के लोग हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका, कनाडा में प्रवासन रोकने के लिए ब्राजील का बड़ा फैसला

एपी, साओ पाउलो। ब्राजील एशिया के ऐसे नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है, जो अमेरिका और कनाडा में प्रवास करने के लिए इस दक्षिण अमेरिकी देश का उपयोग करते हैं। यहां के न्याय मंत्रालय के प्रेस कार्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, हवाईअड्डे पर शरण के लिए 70 प्रतिशत से अधिक अनुरोध भारतीय, नेपाली या वियतनामी राष्ट्रीयता वाले लोगों से आते हैं। शरण चाहने वाले शेष 30 प्रतिशत में सोमालिया, कैमरून, घाना और इथियोपिया के लोग हैं।

वर्तमान में ब्राजील के वीजा से छूट

सोमवार से लागू होने वाला यह कदम एशियाई देशों के प्रवासियों को प्रभावित करेगा, जिन्हें ब्राजील में रहने के लिए वीजा की आवश्यकता होती है। यह उन एशियाई देशों के लोगों पर लागू नहीं होता है, जिन्हें वर्तमान में ब्राजील के वीजा से छूट दी गई है। अमेरिकी नागरिकों और कई यूरोपीय नागरिकों को भी ब्राजील के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है।