Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BRICS Summit 2023: PM Modi का जोहान्सबर्ग में हुआ जोरदार स्वागत, शेयर किया VIDEO; भारतीयों का जताया आभार

BRICS Summit 2023 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के जोहन्सबर्ग पहुंच गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री ने लोगों का अभिवादन किया और उनसे हाथ भी मिलाया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर जोहान्सबर्ग एयरपोर्ट पर स्वागत से जुड़े एक वीडियो को भी साझा किया।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 22 Aug 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
BRICS Summit 2023: PM Modi का जोहान्सबर्ग में हुआ जोरदार स्वागत (फोटो X)

जोहान्सबर्ग, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के जोहन्सबर्ग पहुंच गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया वीडियो

जोहान्सबर्ग एयरपोर्ट के बाहर प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों का अभिवादन किया और उनसे हाथ भी मिलाया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर जोहान्सबर्ग एयरपोर्ट पर स्वागत से जुड़े एक वीडियो को भी साझा किया। उन्होंने लिखा कि जोहान्सबर्ग एयरपोर्ट पर स्वागत के विशेष पल।

पीएम मोदी ने स्वामीनारायण मंदिर के मॉडल का अवलोकन किया

इसके अलावा पीएम मोदी ने मंगलवार को ‘ब्रिक्स बिजनेस फोरम लीडर्स’ संवाद से पहले यहां निर्माणाधीन स्वामीनारायण मंदिर के एक मॉडल का अवलोकन किया। बता दें कि जोहान्सबर्ग के उत्तर में नॉर्थ राइडिंग में इस मंदिर का निर्माण 2017 से चल रहा है और इसके अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है।

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने दिया था बयान

दक्षिण अफ्रीका के जोहन्सबर्ग रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि यह सम्मेलन सदस्य देशों को भविष्य के सहयोग के क्षेत्रों की पहचान करने और संस्थागत विकास का जायजा लेने का उपयोगी अवसर प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ब्रिक्स देश विभिन्न क्षेत्रों में एक मजबूत सहयोग एजेंडा अपना रहे हैं।