Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

France: क्लास में पढ़ा रहीं थी शिक्षिका, अचानक छात्र ने चाकू घोंप कर की निर्मम हत्या

फ्रांस के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एक विद्यालय में एक नाबालिग बच्चे ने एक शिक्षक की चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। छात्र के पास से 10 सेंटीमीटर का ब्लेड बरामद हुआ है। (फोटो-एजेंसी)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 23 Feb 2023 12:13 PM (IST)
Hero Image
फ्रांस के एक स्कूल में शिक्षिका की निर्मम हत्या, छात्र ने चाकू घौंप कर उतारा मौत के घाट

पेरिस, एजेंसी। फ्रांस के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एक विद्यालय में एक नाबालिग बच्चे ने एक शिक्षक की चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया है। रीजनल प्रोसिक्यूटर ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम फ़्रांस में एक स्कूल में चलती क्लास के बीच में एक किशोर छात्र द्वारा चाकू से किए गए हमले में एक शिक्षक की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि 52 वर्षीय शिक्षिका एग्नेस लैस्ले, समुद्र तटीय शहर सेंट-जीन-डी-लूज में एक स्कूल में स्पेनिश पढ़ा रही थी। उसी दौरान 16 साल के नाबालिग ने उस पर चाकू से हमला किया।

मौके पर ही हुई शिक्षिका की मौत

क्लास में मौजूद नाबालिग की सहपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि मुझे यह नहीं पता चला कि वह कब सीट से उठ कर वहां पहुंच गया था, हां लेकिन मैंने उसे शिक्षका के सामने खड़े हुए देखा था। उसने यह भी बताया कि वह बहुत शांत था। वह शिक्षिका के करीब गया और बिना कुछ कहे उसके सीने में एक बड़ा चाकू घोंप दिया था। हालांकि शिक्षिका को घटनास्थल पर आपातकालीन सहायता दी गई, लेकिन अधिकारी जेरोम बॉरियर ने एएफपी को बताया कि चाकू के घाव बहुत गहरे थे। जिसके कारण शिक्षिका की मृत्यु हो गई।

छात्र को तुरंत किया गया गिरफ्तार

बॉरियर ने कहा कि छात्र को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है। लैस्ले की साथी ने ब्रॉडकास्टर बीएफएमटीवी को बताया कि वह "एक बहुत ही सुंदर, बहुत अच्छी इंसान थी, जिसे हर कोई प्यार करता था। उन्होंने कहा कि वह अपनी नौकरी के लिए समर्पित थीं। वह छुट्टियों के दौरान भी काम पर समय बिताती थीं। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि, जब पुलिस सुबह करीब 9:50 बजे घटनास्थल पर पहुंची, तब तक हमलावर को निर्वस्त्र कर दिया गया था और अन्य विद्यार्थियों को उससे अलग कर दिया गया था।

यह भी पढ़े- Israel: इजरायल का दावा; फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने हमले के बाद दागे कई रॉकेट

नाबालिग के पास से 10 सेंटीमीटर का ब्लेड हुआ बरामद

सूत्र ने यह भी बताया कि 16 साल के नाबालिग के पास से करीब 10 सेंटीमीटर (लगभग 4 इंच) का लंबा ब्लेड बरामद किया गया था। सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि छात्र ने किसी "आतंकवादी मकसद" या "नाराजगी" के बजाय "पागलपन में आकर इस घटना को अंजाम दिया था। हमले की चश्मदीद इनेस ने कहा कि वह वास्तव में उस नाबालिग को नहीं जानती हैं। उसने बताया कि हम सिर्फ स्पेनिश कक्षा में एक साथ हैं। लेकिन कक्षा में उसके और शिक्षक के बीच कभी कोई कहासुनी नहीं हुई थी।

यह भी पढ़े- America में दिखी सूअरों की नई प्रजाती; 300 से अधिक वजन, खाते हैं कई टन बत्तख, जानें सबकुछ