Move to Jagran APP

मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा, बस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत; खाई में गिरे शव

मेक्सिको शनिवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। मेक्सिको के केंद्रीय राज्य जकाटेकास में शनिवार को एक राजमार्ग पर एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 19 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों से भरी बस एक मक्के से भरे ट्रैक्टर-ट्रेलर से पीछे से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन खाई में गिर गए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 03:32 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा, बस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत
 रॉयटर, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको शनिवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। मेक्सिको के केंद्रीय राज्य जकाटेकास में शनिवार को एक राजमार्ग पर एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 19 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों से भरी बस एक मक्के से भरे ट्रैक्टर-ट्रेलर से पीछे से टकरा गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन खाई में गिर गए। सोशल मीडिया पर साझा की गई छवियों में बचाव दल और सैन्य कर्मियों सहित सुरक्षा बल क्षेत्र की सुरक्षा कर रहे हैं, जबकि बचाव दल शवों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं।

जकाटेकास के गवर्नर डेविड मोन्रियल ने शनिवार को शुरुआत में 24 लोगों की प्रारंभिक मौत की सूचना दी थी, लेकिन राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने बाद में एक बयान में संख्या को संशोधित किया कि 19 लोगों की मौत हुई है और छह ही घायल हुए हैं।

अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर-ट्रेलर के चालक को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई कर रही है। एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि खाई में गिरे कुछ शवों को निकालने के लिए प्रयास जारी हैं।

हैरिस मिशिगन में मिशेल ओबामा के साथ करेंगी रैली

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस शनिवार को पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा के साथ मिशिगन में रैली करेंगी। इसका मकसद डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थकों को मतदान के लिए प्रेरित करना है। हैरिस शुक्रवार को ह्यूस्टन में अमेरिकी ¨सगर बेयोंसे के साथ नजर आई थीं। वहीं राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को स्टेट कालेज, पेनसिल्वेनिया में एक कार्यक्रम से पहले डेट्राइट के नोवी में रैली करने वाले हैं।

लियोनार्डो डिकैप्रियो ने किया कमला हैरिस का समर्थन

एएनआइ के अनुसार आस्कर विजेता अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो ने राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया है। पर्यावरण के प्रति अपनी सक्रियता के लिए प्रसिद्ध डिकैप्रियो ने गुरुवार को इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में आए तूफानों पर भी चिंता जताई।

साझा किए गए वीडियो में डिकैप्रियो ने पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका को पीछे हटाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की। उन्होंने कहा, जलवायु परिवर्तन पृथ्वी को नष्ट कर रहा है। हमें अपनी अर्थव्यवस्था, खुद को बचाने के लिए साहसिक कदम उठाने की आवश्यकता है। इसलिए मैं कमला हैरिस का समर्थन कर रहा हूं।