Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chile Forest Fire: चिली के जंगलों में लगी भीषण आग, अब तक 46 लोगों की मौत; 1100 से अधिक घर जलकर हुए राख

चिली में घनी आबादी वाले इलाके के आसपास जंगल में भीषण आग लग गई है। आग लगने की घटना में अब तक 46 लोगों की मौत हुई है और लगभग 1100 से अधिक घर जलकर नष्ट हो गए। वहीं मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की आशंका है। चिली की आंतरिक मंत्री कैरोलिना टोहा ने कहा कि फिलहाल देश के मध्य और दक्षिण में 92 जंगल आग की चपेट में हैं।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
चिली की जंगलों में भीषण आग लगी है। (फोटो- एपी)

एपी, विना डेल मार। चिली में घनी आबादी वाले इलाके के आसपास जंगल में भीषण आग लग गई है। आग लगने की घटना में अब तक 46 लोगों की मौत हुई है और लगभग 1100 से अधिक घर जलकर नष्ट हो गए। वहीं, मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की आशंका है।

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

चिली की आंतरिक (गृह) मंत्री कैरोलिना टोहा ने कहा कि फिलहाल देश के मध्य और दक्षिण में 92 जंगल आग की चपेट में हैं, जहां इस सप्ताह तापमान असामान्य रूप से अधिक रहा। उन्होंने बताया कि सबसे घातक आग वालपराइसो क्षेत्र में लगी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घरों से बाहर न निकले।

कई हजार हेक्टेयर जमीन नष्ट

टोहा ने ने बताया कि क्विल्पुए और विला एलेमाना कस्बों के पास शुक्रवार से दो बार आग लगने से कम से कम 8,000 हेक्टेयर जमीन को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि आग से विना डेल मार के तटीय रिसॉर्ट शहर को अधिक खतरा है, क्योंकि यहां पड़ोस के शहर आग से बुरी तरह प्रभावित है।

जानकारी के अनुसार, शहर के पूर्वी किनारे पर बसे इलाके विला इंडिपेंडेंसिया में कई घरों और व्यवसायिक केंद्रों को नुकसान पहुंचा है।