Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Taiwan Tensions: चीन की यात्रा न करें नागरिक...., ताइवान ने लोगों से की हांगकांग और मकाऊ भी न जाने की अपील

ताइवान ने अपने नागरिकों से चीन हांगकांग और मकाऊ की यात्रा से बचने की सलाह दी है। मालूम हो कि स्वतंत्रता समर्थक लाई चिंग-ते के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद चीन ने ताइवान के स्वतंत्रता समर्थकों को ढूंढ कर मार डालने की धमकी दी है। ताइवान ने लोगों से यात्रा करने के बाद सोशल मीडिया पोस्ट नहीं करने की बात कही है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 28 Jun 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
ताइवान ने की अपील, चीन की यात्रा न करें नागरिक। फाइल फोटो।

एपी, ताइपे। ताइवान ने अपने नागरिकों से चीन, हांगकांग और मकाऊ (Macao) की यात्रा से बचने की सलाह दी है। बीजिंग की ओर से ताइवान के लोकतंत्र की स्वतंत्रता के समर्थकों को मार डालने की धमकी के बाद यह अपील सामने आई है। ताइवान पर चीन अपना दावा करता आया है।

चीन ने दी है ताइवान को धमकी

स्वतंत्रता समर्थक लाई चिंग-ते के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद चीन ने ताइवान के स्वतंत्रता समर्थकों को ढूंढ कर मार डालने की धमकी दी है। मुख्यभूमि मामलों की परिषद के प्रवक्ता लियांग वेन-चेह ने कहा है कि चीन की ओर से मिल रही धमकी को देखते हुए नागरिकों की सुरक्षा के लिए सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह नागरिकों को सलाह दे।

ऑनलाइन पोस्ट से भी बचने की सलाह

उन्होंने कहा कि सरकार यात्राओं पर प्रतिबंध नहीं लगा रही है, लेकिन जो लोग यात्रा कर रहे हैं उन्हें राजनीतिक राय व्यक्त नहीं करनी चाहिए या ऐसी किताबें साथ नहीं ले जानी चाहिए। वे ऐसे विषयों पर ऑनलाइन पोस्ट से भी बचें।

यह भी पढ़ेंः

'बिना गोली चलाए ताइवान पर कब्जा कर लेगा चीन', थिंक टैंक का चौंकाने वाला खुलासा, सामने आया ड्रैगन का नया प्लान