Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन में कोविड पर रिपोर्टिंग करने वाली सिटीजन जर्नलिस्ट चार वर्ष बाद रिहा, माहौल बिगाड़ने का लगा था आरोप

वह उन मुट्ठी भर सिटीजन जर्नलिस्ट में से एक हैं जिन्होंने महामारी के शुरुआती दिनों में सरकार द्वारा पूर्ण लाकडाउन लगाए जाने के बाद वुहान की यात्रा की थी। कोरोना के बारे में जब डर बढ़ रहा था तब लोगों के हालात का पता लगाने के लिए वह वुहान में घूमी थीं। एक वीडियो में उन्होंने कहा कि 13 मई को पुलिस उन्हें उनके भाई के घर ले गई थी।

By Babli Kumari Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 22 May 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
जर्नलिस्ट झांग झान जेल से हुईं रिहा (फाइल फोटो)

एपी, बैंकाक। चीन के वुहान में कोरोना पर रिपोर्टिंग करने वाली सिटीजन जर्नलिस्ट झांग झान को चार साल की सजा पूरी होने के बाद रिहा कर दिया गया। उन्हें माहौल बिगाड़ने के आरोप में चार साल की सजा सुनाई गई थी। अक्सर राजनीतिक मामलों में चीन में ऐसे आरोप का इस्तेमाल किया जाता है।

वह उन मुट्ठी भर सिटीजन जर्नलिस्ट में से एक हैं, जिन्होंने महामारी के शुरुआती दिनों में सरकार द्वारा पूर्ण लाकडाउन लगाए जाने के बाद वुहान की यात्रा की थी। कोरोना के बारे में जब डर बढ़ रहा था, तब लोगों के हालात का पता लगाने के लिए वह वुहान में घूमी थीं। 

'मदद करने वालों को धन्यवाद'

एक वीडियो में उन्होंने कहा कि 13 मई को पुलिस उन्हें उनके भाई के घर ले गई थी। उन्होंने कहा कि मदद करने वालों को धन्यवाद। यह वीडियो एक विदेशी कार्यकर्ता जेन वांग द्वारा पोस्ट किया गया था। वांग ने कहा कि अब भी उन्हें सीमित स्वतंत्रता दी गई है।

यह भी पढ़ें- 'हर समय युद्ध के लिए तैयार रहें', एडमिरल त्रिपाठी ने सरकार की आत्मनिर्भरता पहल पर सेना की प्रतिबद्धता दोहरायी